Kundli Tv- काले जादू में क्यों होता है नींबू का इस्तेमाल नहीं जानते होंगे आप !

Edited By Jyoti,Updated: 28 Sep, 2018 07:11 PM

black magic

नींबू का इस्तेमाल स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को दूर करने के लिए किया जाता है, ये तो लगभग सभी जानते ही होंगे लेकिन क्या आपको पता है

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
नींबू का इस्तेमाल स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को दूर करने के लिए किया जाता है, ये तो लगभग सभी जानते ही होंगे लेकिन क्या आपको पता है कि नींबू आपकी हेल्थ के साथ-साथ अापकी लाइफ को सुधारने में भी मददगार साबित हो सकता है। अगर आप भी इन बातों से वाकिफ नहीं है तो आइए आज हम आपको नींबू से जुड़े कुछ एेसे टोटके बताते हैं जिन्हें अपनाकर कोई भी साधारण व्यक्ति अपने जीवन केे सभी संकटों से छुटकारा पा सकता है।
PunjabKesari
सभी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए 
अपनी सभी परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए टोटको के अनुसार दो नींबू लें और रात भर के लिए उन्हें पानी में डालकर रख दें। सुबह उठकर उनमें से जो ताज़ा नींबू हो उसे निकाल कर रख लें। इसके बाद जिस पानी में रातभर के लिए नींबू को रखा था, उस पानी से अपने घर की चारों ओर एक रेखा बना लें। माना जाता है कि इस टोटके को करने से घर में कभी भी सांप, बिच्छु जैसे जीव-जंतु नहीं आते। 
PunjabKesari
इसके बाद बचे हुए नींबू के चार टुकड़े करके घर के चारों ओर फेंक दें। अब आप उस नींबू को लें और इसे अपने घर के किसी कमाने वाले व्‍यक्ति के ऊपर से 7 बार वारते हुए भगवान से प्रार्थना करें। ऐसा करने से हर तरह का दोष दूर हो जाएगा। माना जाता है कि ऐसा करने से 7 दिन के अंदर ही अच्छे असर दिखने लगते हैं।

अगर किसी व्यक्ति की कड़ी मेहनत के बाद भी उसके हाथ सिर्फ असफलता ही लगती हो तो नींबू का एक छोटा सा उपाय आपके सारे काम बना सकता है। इसके लिए आप एक नींबू और 4 लौंग लेकर किसी निकट के हनुमान मंदिर में जाएं। वहां हनुमान जी की प्रतिमा के सामने बैठकर नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा दें, इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें। पाठ करने के बाद हनुमान जी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें और इस नींबू को जेब में रख लें। आपको निश्चित ही अपने हर काम में सफलता मिलेगी।
PunjabKesari
अपने घर के सभी संकटों से छुटकारा पाने के लिए बिनी किसी को कुछ भी बताए लौंग और नींबू को एक कपड़े में करके घर के मेन गेट के ऊपर टांग दें। इस उपाय को करते समय ध्यान रखें कि इस बारे में किसी से कुछ भी पता न हो। क्योंकि माना जाता है कि इस उपाय की यदि किसी को भनक भी लग जाए तो इसका सारा असर खत्म हो जाता है। 

दस दिन बाद आप खुद देखेंगे कि आने में आने वाली सारी परेशानियों का अपने आप समाधान होने लगेगा। ध्यान रहे कि जब सब कुछ ठीक होने लगे तो कपड़ें में बंधे लौंग और नींबू को हटाएं नहीं। बता दें कि ये उपाय वहीं लोग करें जो टोने-टोटकों को मानते हैं। इन टोटकों में कुछ विशेष पौधे, पूजा सामग्री, फल तथा अन्य चीजों का उपयोग भी किया जा सकता है।
अक्सर उबल कर गिरता है दूध तो घर आने वाली है ये मुसीबत ! (देखें Video)

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!