काली राई के टोटके दिला सकते हैं आपको बड़ी जीत

Edited By Lata,Updated: 27 Jun, 2019 01:45 PM

black ryai remedy

राई भोजन में उपयोग होने वाला एक छोटा सा मसाला है। इसकी गिनती सरसों की जाति में होती है। इसका दाना छोटा और काला होता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
राई भोजन में उपयोग होने वाला एक छोटा सा मसाला है। इसकी गिनती सरसों की जाति में होती है। इसका दाना छोटा और काला होता है। बता दें कि इसका इस्तेमाल खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है। परंतु क्या आप जानते हैं राई सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए ही नहीं बल्कि व्यक्ति के जीवन की परेशानियों को खत्म करने के लिए भी इस्तेमाल की जाती है? जी हां, ज्योतिष के अनुसार तांत्रिक कामों व कुछ टोटकों में भी राई का उपयोग किया जाता है। माना जाता है कि राई के प्रयोग से किसी को लगी बुरी नज़र भी उतारी जा सकती है। वहीं अगर ज़रूरी कामों में आ रही अड़चनों को दूर करने के लिए भी राई के उपाय बहुत कारगार साबित हो सकता है।
PunjabKesari, kundli tv
अगर परिवार में से किसी सदस्य को बुरी नजर लग गई हो तो इसके लिए 7 दाने राई के लें, सात साबुत लाल मिर्च और सात नमक की डली। अब आप इन तीनों चीजों को पीड़ित के सिर के उपर से सात बार घुमाकर, इन्हें जलती आग में डाल दें। इसमें बस एक बात का ध्यान रखना होता है कि इस सारे काम में बाएं हाथ का ही इस्तेमाल करना होता है और ये काम करते वक्त किसी को भी बीच में टोकना नहीं चाहिए। 
PunjabKesari, kundli tv
कई बार ऐसा होता है कि इंसान अपने हर काम को करने के लिए बहुत मेहनत करता है, लेकिन फिर भी उसे कामयाबी नहीं मिल पाती है। ऐसे में काम में आने वाली हर बाधा को दूर करने के लिए गुरुवार के दिन राई का दान करें। क्योंकि ऐसा करना शुभ माना जाता है।

कहते हैं कि अगर दुर्भाग्य आपका पीछा करता रहता है तो इसके लिए भी आप राई का इस्तेमाल करके, इसे सौभाग्य में बदल सकते हैं। इसके लिए एक घड़े में पानी भरें और उसमें कुछ राई के पत्ते डाल दें। इस शुद्ध जल से जो व्यक्ति स्नान करेगा तो उसका दुर्भाग्य दूर हो जाएगा।
PunjabKesari, kundli tv
परिवार के किसी को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है या फिर बहुत चिड़चिड़ापन रहता हो तो इसके लिए भी राई आपकी मदद कर सकती है। उस शख्स के सिर के ऊपर से राई और मिर्ची को सात बार फेर दें। आप देखेगें कि कुछ समय में आपको उनके स्वभाव में बदलाव दिखने लगेगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!