बुध का राशि परिवर्तन, आपकी राशि को देगा क्या सौगात

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 02 May, 2019 03:10 PM

budh ka rashi parivartan

दिन-प्रतिदिन जीवन की भाग-दौड़ बढ़ने से तनाव ने लाइफ स्टाइल में जगह ले ली है। आने वाला समय अच्छाई व बुराई अपने साथ लेकर आता है। पर बेहतर जीवनशैली का चुनाव हमें स्वयं ही करना होता है। सोचिये अगर मंथ एंड में आपको यह मालूम हो कि आने वाले पखवाड़े में कौन...

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

दिन-प्रतिदिन जीवन की भाग-दौड़ बढ़ने से तनाव ने लाइफ स्टाइल में जगह ले ली है। आने वाला समय अच्छाई व बुराई अपने साथ लेकर आता है। पर बेहतर जीवनशैली का चुनाव हमें स्वयं ही करना होता है। सोचिये अगर मंथ एंड में आपको यह मालूम हो कि आने वाले पखवाड़े में कौन सा दिन कैसा रहेगा या महत्वपूर्ण दिनों की शुभता-अशुभता को ध्यान में रखते हुए, किये जाने वाले कार्यों का नियोजन कर लिया जाए तो आपके लिए यह बहुत सहायक रह सकता है। ज्योतिषशास्त्र के पंचांग खंड अनुसार बुध ग्रह शुक्रवार दिनांक 3 मई 2019 को शाम 05 बजकर 12 मिनट पर अपनी नीच राशि मीन को छोड़कर अपने शत्रु मंगल की राशि मेष में आ जाएगा तथा शनिवार तारीख 18.05.19 रात 23:42 तक मेष राशि में ही गोचर करेगा। नवग्रह के राजकुमार बुध दोहरे स्वभाव के ग्रह हैं। शास्त्रनुसार मेष राशि का संबंध अग्नि तत्व से है। जब मंगल व बुध का संबंध बनता है तब अशुभ फल में अत्यधिक वृद्धि होती है। अगर आपको यह पहले ही बता दिया जाए तो निश्चित रूप से जीवन की गतिविधियों को आसान करने में मदद मिल सकती है। 

PunjabKesari Budh ka rashi parivartan

मेष: स्वभाव में वाचालता आएगी। बातों में बहुत सारा समय खराब होगा। वैवाहिक संबंधों हेतु समय श्रेष्ठ है। लाइफ पार्टनर से अनबन दूर होगी। सामाजिक स्टार पर सक्रिय रहेंगे मन प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

वृष: समय आपको अतीत की यादों में ले जाएगा। धन निवेश की योजना फलीभूत होंगी। अहंकार से दूर रहकर सबसे मधुर संबंध बनाए। मित्रों संग आउटिंग पर जाएंगे। व्‍यवहार कुशलता सफलता दिलाएगी।

मिथुन: दोस्तों के साथ मौज मस्ती करेंगे। विरोधियों को नीचा दिखाने का प्रयास करेंगे। लोगों से लाभ होगा। समय पक्ष का है मौके हाथ से न जाने दें। शत्रु परास्‍त होंगें। अव्‍यवहारिक्ता आलोचना करवाएगी।

कर्क: बिज़नेस में बड़ा इनवेस्टमेंट करेंगे। खर्च को काबू में रखें। पैसे की बचत परम आवश्यक है। फॅमिली लाइफ अच्छी रहेगी। सामाजिक स्तर पर मेलजोल बढ़ाएं। सहकर्मियों को खुश रखने का प्रयास करें।

सिंह: समय परीक्षा और चुनौतियों का है। लव लाइफ में परेशानियां आएंगी। अधर्म से दूर रहकर धर्म का मार्ग अपनाएं। किसी का अहित न सोचें अन्यथा आपका बुरा होगा। स्वयं पर काबू रखें और सीधा चलें। 

कन्या: रिश्‍तों में अहंकार न लाएं अन्यथा निजी जीवन में तो समस्‍याएं आएंगीं। मैरिड लाइफ में कटुता आएगी। जीवनसाथि से साथ मधुर संबंध बनाए। अव्‍यवहारिक्ता नुकसान देगी। प्रॉफ़ेशन पर असर पड़ेगा।

तुला: आपकी मानसिक उत्तेजना का कारण काम वासना है। इंद्रियों को वश में रखें। निजी जीवन सामान्‍य रहेगा। समय लाभ के संकेत दे रहा है निश्चित लाभ होगा। व्‍यापार में प्रयास सफलता दिलाएंगे।

PunjabKesari Budh ka rashi parivartan

वृश्चिक: पीठ पीछे दूसरों की बुराई करना त्यागें। स्‍वयं में पॉज़िटिव बदलाव लाएं। मैरिड लाइफ अच्छी रहेगी। लाइफ पार्टनर संग रोमांटिक पल बिताने का मौका मिलेगा। प्रॉफ़ेशन में बड़े लाभ की संभावना है।

धनु: स्वभाव उग्र रहेगा। बातचीत में विनम्रता लाएं। फ़ाइनेंशियल प्लानिंग हेतु अच्छा समय है। अपनी वाणी के कारण नुकसान उठाना पड़ेगा। धन योजनाएं फलित होंगी। वैवाहिक संबंधों में मधुरता आएगी।

मकर: लोगों से बातचीत करते रहें जिसे जीवन की मुश्किलें आसान होंगी। संबन्धों में असफलता मिलेगी। लव प्रपोजल देने का मौका हाथ से मत जाने दें। करियर के क्षेत्र में थोड़ी-बहुत रुकावटें आ सकती हैं।

कुंभ: परिवार संग समय बिताने का मौका मिलेगा। संभल कर चलें समय आपके लिए ज्‍यादा अच्‍छा नहीं है। अहंकार में वृद्धि होगी। स्‍वभाव में नरमी लाएं। संबन्धों के प्रति प्रेम व आदर की भावना लाएं।

मीन: थोड़ा समय निकालकर भविष्य की प्लानिंग करें। घर-परिवार में भी संभलकर रहें। बिज़नेस में सक्सेस मिलेगी। काम करने से पहले अच्‍छी तरह विचार कर लें और किसी पर कोई भी काम थोपिये मत।

आचार्य कमल नंद लाल
kamal.nandlal@gmail.com

PunjabKesari Budh ka rashi parivartan

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!