कल हुआ बुध का राशि परिवर्तन जानें, किस राशि पर पड़ा Effect

Edited By Lata,Updated: 26 Jan, 2021 12:30 PM

budh rashi change

हमारे नवग्रहों में राजकुमार का दर्जा हासिल बुध ग्रह 25 जनवरी को शाम 4 बजकर 19 मिनट पर

हमारे नवग्रहों में राजकुमार का दर्जा हासिल बुध ग्रह 25 जनवरी को शाम 4 बजकर 19 मिनट पर शनि की मकर राशि में से निकलकर शनि की ही कुंभ राशि में प्रवेश किया है। वर्ष 2021 में बुध का यह दूसरा राशि परिवर्तन है और पूरे साल के दौरान बुध ग्रह 19 बार राशि परिवर्तन करेंगे। इससे पहले 5 जनवरी को भी बुध राशि परिवर्तन करके मकर राशि में आए थे और अब 20 दिन बाद यह दूसरा राशि परिवर्तन है।
PunjabKesari
बुध ग्रह को हमारी बुद्धि, विवेक और वाणी का प्रतीक माना जाता है । इन्हें बिजनेस का कारक भी माना जाता है। यह एक सौम्य ग्रह है जो अपनी गति से सभी को प्रभावित करता है। अनुकूल बुध व्यक्ति की स्मरण शक्ति को अत्यंत तीव्र बना देता है और ऐसा व्यक्ति तर्क करने में माहिर होता है। बुध से प्रभावित व्यक्ति हाजिर जवाब भी होते हैं और हास्य प्रधान भी। बुध के गोचर करने से सभी 12 राशियां प्रभावित होंगी। सात राशियों के लिए बुध का यह गोचर बहुत शानदार रहने वाला है। आइए जानते हैं

मेष- बुध का ये गोचर मेष राशि वालों के लिए शुभ फल लेकर आया है। धन की प्राप्ति होने के योग बनेंगे। प्रेम संबंधों के लिए भी ये गोचर अच्छा है। व्यापार से जुड़े लोगों को विस्तार करने के अवसर प्राप्त होंगे। छात्रों को भी इस गोचर के शुभ परिणाम मिलेंगे।

वृषभ- बुध का गोचर वृषभ राशि वालों के लिए अनुकूल रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आप पूरी दृढ़ इच्छाशक्ति से काम करेंगे और दूसरों का विश्वास जीतने में सफल होंगे। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए भी ये समय अच्छा है। इस समय निवेश करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।
PunjabKesari
मिथुन- राशि वालों को इस गोचरकाल में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। वरिष्ठ अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपको कई नए अवसर मिल सकते हैं। जो छात्र विदेश जाना चाहते थे, उनके लिए ये गोचर शुभ होगा।

कर्क- कर्क राशि वालों को इस गोचर के मिश्रित परिणाम मिलेंगे। आपको उच्च पद की प्राप्ति भी हो सकती है। व्यापारी जातकों कई नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। शोध कार्य से जुड़े लोगों के लिए ये गोचर विशेष अनुकूल रहने वाला है। पुराना कर्ज चुकाने में सफल रहेंगे।

सिंह- इस राशि वालों की सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। व्यापारी जातकों को पार्टनरशिप में व्यवसाय करने से लाभ होगा। कई नए अवसर मिल सकते हैं। छोटी दूरी की यात्रा का योग है।

कन्या- इस राशि के लिए ये गोचर कुछ मुश्किलें लेकर आ रहा है। इस दौरान आपकी सेहत खराब हो सकती है। आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी जिसकी वजह से मानसिक तनाव बढ़ेगा। इस दौरान किसी भी तरह के विवादों और झगड़ों से दूर रहें।

तुला- तुला राशि वालों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। अपने साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे जिससे रिश्ते में मजबूती आएगी। कार्यक्षेत्र में बड़ी कुशलता से आप अपने सारे निर्णय लेने में सक्षम होंगे। अचानक से धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है।
PunjabKesari
वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों को इस गोचर के मिले जुले फल प्राप्त होंगे। परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। खर्चों में वृद्धि हो सकती है। माता की सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है जिसकी वजह से आप मानसिक तौर पर परेशान हो सकते हैं।

धनु- इस राशि के जातकों को गोचर के मिश्रित परिणाम मिलेंगे। पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा लेकिन व्यापार से जुड़े जातकों के लिए ये समय अच्छा नहीं है। आपको इस दौरान किसी नए काम की शुरूआत से बचना चाहिए।

मकर- इस गोचर के प्रभाव से मकर राशि में धन योग का निर्माण हो रहा है, जिससे आपका आर्थिक जीवन मजबूत होगा। आप कोई जमीन या घर लेने की योजना बना सकते हैं। आप किसी को भी उधार देने से बचें वरना आपके संबंध उनके साथ बिगड़ सकते हैं।

कुंभ- बुध का यह गोचर कुंभ राशि में होने की वजह से ये इन राशि के जातकों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। कुछ छात्रों को विदेश जाकर पढ़ाई करने का अवसर मिलेगा। आपकी मेहनत और कार्य क्षमता की वजह से दूसरों की सराहना मिलेगी।

मीन- ये गोचर आपको कुछ मुश्किल में डाल सकता है। शत्रुओं से हर प्रकार के वाद-विवाद और झगड़े से खुद को दूर रखें वरना आपकी छवि को नुकसान पहुंचेगा। कोट-कचहरी के मामलों से भी इस समय बचकर रहें वरना आपको धन का अत्यधिक खर्च उठाना पड़ सकता है।

गुरमीत बेदी
gurmitbedi@gmail.com

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!