चैत्र नवरात्रि- आपको भी मिल रहे हैं ये संकेत तो समझ जाएं देवी हैं आप पर प्रसन्न

Edited By Jyoti,Updated: 09 Apr, 2019 11:31 AM

chaitra navratri puja auspicious sign during durga puja and navratri fast

6 अप्रैल से इस वर्ष के चैत्र नवरात्रि प्रारंभ हो चुके हैं। इसी के भक्तों का मां को प्रसन्न करने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। कहा जाता है कि इस दौरान हर कोई देवी दुर्गा के साथ-साथ उनके समस्त स्वरूपों को खुश करने में जुट जाता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
6 अप्रैल से इस वर्ष के चैत्र नवरात्रि प्रारंभ हो चुके हैं। इसी के भक्तों का मां को प्रसन्न करने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। कहा जाता है कि इस दौरान हर कोई देवी दुर्गा के साथ-साथ उनके समस्त स्वरूपों को खुश करने में जुट जाता है। बता दें कि इस दिन लोग अपने घर में कलश स्थापना करके अष्टमी और नवमी (राम नवमी) तक इसकी पूजा करते हैं। कहने का भाव यह है कि अपनी तरफ़ से तो हर कोई पूरी कोशिश करता है कि वो देवी दुर्गा को प्रसन्न कर सके लेकिन सवाल ये है कि देवी प्रसन्न हुई हैं या नहीं इसके बारे में कैसे पता लगाया जा सकता है। तो आपको बता दें कि हम आपके इसी सवाल का जवाब लेकर आएं हैं। जी हां, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदिशक्ति प्रसन्न हुई हैं या नहीं इसका संकेत नवरात्रों के 9 दिनों में मिल जाता है। इन संकेतों से जाना जा सकता है कि आप पर माता रानी की कृपा बरसेगी या नहीं। तो चलिए जानते हैं इन संकेतों के बारे में-
PunjabKesari,Chaitra Navratri 2019, Chaitra Navratri, Navdurga, Devi Durga
मान्यता है कि अगर नवरात्रि को दौरान सोलह श्रृंगार किए हुए महिला दिखे तो इसे बहुत ही शुभ होता है। ये संकेत इस बात की ओर इशारा करता है कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा है।
PunjabKesari, 16 श्रृंगार,16 Shringar
इस खास अवसर पर्व पर अगर आपको कहीं कमल का फूल दिखाई दे जाए तो समझ जाइए कि आपके ऊपर देवी दुर्गा की विशेष कृपा होने वाली है।

नवरात्रि के नौ दिनों में मंदिर से निकलते गाय के दर्शन हो जाए तो समझिए शीघ्र ही आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होनी वाली हैं।
PunjabKesari, Cow, गाय, Cow Image
इस दौरान अगर सपने में उल्लू दिखाई दे जाए समझिए माता रानी आपकी पूजा से खुश हैं और बहुत जल्द आपके घर पर धन-संपदा आने वाली है।
PunjabKesari, Owl, Owl Image, उल्लू
क्यों पड़ा मां के चौथे अवतार का नाम कूष्मांडा ? NAVRATRI SPECIAL(VIDEO)

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!