आंखों में काजल लगाते समय करें इस मंत्र का जाप, होगा ऐसा चमत्कार

Edited By Jyoti,Updated: 28 Feb, 2019 11:31 AM

chanting this mantra during putting mascara in the eyes

ज्योतिष के अनुसार घर को रसोई में उपयोग होने वाली ऐसी बहुत सी चीज़ें हैं, जिनसे जुड़े फायदे ज्योतिष शास्त्र में बहुत अच्छे से बताए गए हैं।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
ज्योतिष के अनुसार घर को रसोई में उपयोग होने वाली ऐसी बहुत सी चीज़ें हैं, जिनसे जुड़े फायदे ज्योतिष शास्त्र में बहुत अच्छे से बताए गए हैं। आज हम आपको खाने में उपयोग होने वाले एक ऐसी ही चीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं। मान्यता है कि अगर कोई इंसान इससे जुड़े कुछ सटीक उपाय करता हैं तो उसकी लाइफ में पैदा सभी तरह की समस्याएं उसकी पीछा छोड़ देती हैं।
PunjabKesari, Asafoetida Jyotish Upay, हींग
इससे पहले कि आप सोचने लगे कि वो कौन सी चीज़ है तो हम आपको बता दें कि हम बात कर रहे हैं हींग की, जिसको भोजन का स्वाग दोगुना करने में सहायक माना जाता है। इसके अलावा इसके कई और भी फायदे हैं। लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि हींग एक ऐसी वस्तु है जिसका इस्तेमाल कई तरह के टूने-टोटकों से बचने के लिए भी किया जाता है। जी हां, कहा जाता है कि अगर किसी के जीवन में चारों ओर संकट फैले हो और उसे उन संकटों से निकलने का कोई रास्ता न मिल रहा हो तो, तंत्र शास्त्र या ज्योतिष में बताए गए कुछ हींग के सरल उपाय उसकी मदद कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं हींग के कुछ चमत्कारिक उपाय-
PunjabKesari, Asafoetida Jyotish Upay, हींग
किसी भी काम में सफलता के लिए एक चुटकी भर हींग लेकर अपने सर के ऊपर से वार कर उसे उत्तर दिशा में फेंक दें।

बाधाओं से मुक्ति पाने के लिए लहसुन के अर्क में हींग और कपूर की टिक्की को पीसकर रस में मिलाकर दोनों आंखों में एक साथ काजल लगाएं लेकिन ध्यान रहे कि काजल लगाते समय ॐ श्री हनुमते नमः मंत्र का 11 बार जप करें। इससे जल्दी ही आपके शरीर से ऊपरी बाधा हट जाएगी।
PunjabKesari, हनुमान जी, बजरंगबली, Hanuman Mantra, Bajranbali Mantra
किसी भी तरह के तांत्रिक प्रभाव से बचने के लिए रोज़ाना हींग के पानी से कुल्ला करें। अगर हो सके तो यह उपाय आप होली या पूर्णिमा के दिन ज़रूर करें, इस दिन इसे करना अधिक असरकारक माना जाता है।

कर्जों से छुटकारा पाने के लिए रोज़ाना हींग के पानी से स्नान करें या एक डली हींग को पानी में डालकर उसे गला लें और फिर उस पानी से स्नान करें। इससे आपको आपके सभी कर्ज़ों से मुक्ति मिल जाएगी।
PunjabKesari, Loan, लोन, कर्ज़
नकारात्मक ऊर्जा को घर से बाहर निकालने के लिए 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर और 5 ग्राम काली मिर्च को मिलाकर उसका एक पाऊडर तैयार कर लें। फिर इस मिश्रिन की राई के दाने समान गोलियां बना लें।इसके बाद इन गोलियों को दो बराबर हिस्सों में बांटकर, एक हिस्से को सुबह और दूसरे हिस्से को शाम को घर में जलाएं। तीन दिनों तक लगातार ऐसा करने में घर को लगी बुरी नज़र भी उतर जाती है और घर में किसी तरह की कोई बुरी शक्ति भी प्रवेश नहीं कर पाती।

जानें, किसने ठुकराया तुलसी का Proposal? (VIDEO)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!