MP के मंडला जिले में आए छोटे बर्फानी बाबा, आप भी करें दर्शन!

Edited By Jyoti,Updated: 18 Jul, 2022 05:54 PM

chotte barfani baba mp mandla

जहां एक तरफ सावन के पहलें सोमवार शिवालयों मे पूजा अर्चना की जा रही। श्रद्धालु विभिन्न प्रकार से भगवान शिव को खुश करने मे लगे हुए हैं। तो वहीं  एक बेहद दिलचस्प खबर सामने आई है मध्यप्रदेश के मंडला जिले से जो सबसे हट कर हैं। पंजाब केसरी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जहां एक तरफ सावन के पहलें सोमवार शिवालयों मे पूजा अर्चना की जा रही। श्रद्धालु विभिन्न प्रकार से भगवान शिव को खुश करने मे लगे हुए हैं। तो वहीं  एक बेहद दिलचस्प खबर सामने आई है मध्यप्रदेश के मंडला जिले से जो सबसे हट कर हैं। पंजाब केसरी के संवाददाता अरविंद सोनी करी खबर के मुताबिक यहां श्रीवास परिवार नामक एक परिवार ने नर्मदा जल और दूध की बर्फ से भगवान शिव का शिवलिंग  तैयार किया। जिसके दर्शन करने लोग दूर-दूर सें पहुंच रहे हैं। 

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सावन के पवित्र दिनों में पूजा आराधना करने सें भगवान शिव प्रसन्न होते हैं अपने भक्तों पर कृपा बरसाते हैं। इसी उद्देश्य के मद्देनजर बहमनी नगर के श्रीवास परिवार ने भगवान शिव को खुश करने  के लिए अमरनाथ बाबा बर्फानी के छोटे स्वरूप को अपने यहां स्थापित किया। जब परिवार वालों से मीडिया द्वारा बातचीत की गई तो इस पर उनका कहना था कि चूंकि हम अमरनाथ बर्फानी बाबा के दर्शन करने नहीं पहुंच पा रहें, इसलिए हमने बर्फानी बाबा को हमारे यहां स्थापित किया है। 

इसके अलावा उन्होने बताया कीं बर्फ के शिव लिंग तैयार करने के लिए उन्होंने नर्मदा का जल और साथ ही दूध लिया और उसे सांचे में लेकर फ्रिज में पूरे एक सप्ताह तक रखा। पूरे 1 सप्ताह के बाद जल और दूध ने शिवलिंग का रूप ले लिया। 

बता दें बर्फ के इस शिवलिंग का वजन लगभग 15 किलो ग्राम है, जिसे आज सावन सोमवार के दिन श्रीवास परिवार के सदस्यों द्वारा घर में स्थापित किया और विधि वत रूप से शिवलिंग का अभिषेक किया। जैसे जैसे लोगों को इस शिवलिंग के बारे में पता चल रहा है वैसे वैसे लोग श्रीवास परिवार के घर पहुंच रहें और इसके दर्शन कर रहे हैं। बल्कि बताया जा रहा है न केवल बहमनी ही नगर से बाहर के श्रद्धालु भी यहा पहुंच रहें। श्रावण के शुभ अवसर पर आज श्रीवास परिवार ने जल मूर्ति स्थापित कर पूजा अर्चना की, जिसे शांति का प्रतीक माना जा रहा है। 

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!