Coronavirus: वायरस के चलते भक्तों के लिए बंद हुए शनि शिंगणापुर के कपाट

Edited By Lata,Updated: 17 Mar, 2020 04:20 PM

coronavirus

हिंदू धर्म में शनिदेव का नाम सुनते ही हर कोई थर-थर कांपने लगता है। इसका कारण है शनिदेव की ऐसी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हिंदू धर्म में शनिदेव का नाम सुनते ही हर कोई थर-थर कांपने लगता है। इसका कारण है शनिदेव की ऐसी क्रोध वाली छवि है। इनकी क्रोधित छवि के चलते हर कोई इनसे डरता है। प्रत्येक व्यक्ति को लगता है कि शनि देव क्रूर देवता है जो हर किसी पर अपना गुस्से का प्रभाव डालते हैं, मगर असल में ऐसा नहीं है। दरअसल शनि देव न्याय के देवता हैं। ये हमेशा व्यक्ति को उसके कर्मो के हिसाब से फल देते हैं। इसलिए कहा जाता है हर किसी को इनसे डरने की ज़रूरत नहीं होती। 
PunjabKesari
वहीं देशभर में शनि देव के बहुत मंदिर हैं, जहां वह अपने भक्तों को दर्शन देते हैं। लेकिन महाराष्ट्र के एक गांव शिंगणापुर में स्थित शनि शिंगणापुर मंदिर लोगों की आस्था का केंद्र बना हुआ है। किंतु एक रिपोर्ट के अनुसार देश में कोरोनोवायरस प्रकोप से बचने के लिए मंदिर को बेद कर दिया गया है। यह सबसे प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है जो लाखों तीर्थयात्रियों को आकर्षित करता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऐसे ही देश के अनेकों मंदिरों को बंद कर देने का ऐलान किया था और अब शनि मंदिर भी बंद कर दिया गया है।

बता दें कि ये शिरडी से बहुत दूर नहीं है जो भक्तों के लिए भी बंद कर दिया गया है क्योंकि COVID 19 की पुष्टि की गई है कि देश में, विशेष रूप से महाराष्ट्र में, जहां कुल कोरोनावायरस संक्रमित रोगियों में 36 की वृद्धि हुई है।
Follow us on Twitter
Follow us on Instagram
इससे पहले दिन में, श्री साईंबाबा संस्थान ने सूचित किया कि शिरडी साईं बाबा मंदिर को आज दोपहर 3 बजे से भक्तों के लिए बंद कर दिया जाएगा। तेजी से फैलने वाले वायरस के प्रसार को रोकने के लिए, ताजमहल, जो देश के शीर्ष पर्यटक स्थलों में से एक है, को भी बंद कर दिया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!