Coronavirus Astrology : भारत पर होगा कुछ ऐसा असर, बचाव के लिए करें ये उपाय

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 07 Mar, 2020 09:11 AM

coronavirus in india

Coronavirus Astrology In Hindi : ज्योतिष के अनुसार कोई भी वायरस राहु और शनि से प्रभावित होता है। जो ऑक्सीजन को दूषित करके हवा को विषैला बनाते हैं।  राहु का संबंध धुएं और आसमान दोनों से है। ऐसे ही कोई भी वायरस हवा में कहीं भी पहुंच जाता है। शनि हवा...

Follow us on Instagram

Coronavirus Astrology In Hindi : ज्योतिष के अनुसार कोई भी वायरस राहु और शनि से प्रभावित होता है। जो ऑक्सीजन को दूषित करके हवा को विषैला बनाते हैं।  राहु का संबंध धुएं और आसमान दोनों से है। ऐसे ही कोई भी वायरस हवा में कहीं भी पहुंच जाता है। शनि हवा में पैदा हुए कण हैं, जो इसको फ़ैलाने में मदद करते हैं और अभी राहु अपनी उच्च राशि मिथुन में गोचर कर रहे हैं। जो भारत की कुंडली का दूसरा घर और आम इंसान के मुंह और नाक का भी घर है। इस घर में चंद्र उच्च के और बृहस्पति कारक ग्रह हैं। शनि अपनी मकर राशि में हैं और ये हमारी ऑक्सीजन को प्रभावित करते हैं। जिसका कारक ग्रह बृहस्पति है। 

PunjabKesari Coronavirus in india

नाक के जरिए सांस लिया जाता है और ऑक्सीजन शरीर तक पहुंच कर जीवन प्रदान करती है। कोरोना वायरस (Coronavirus) का हमला सांस के जरिए मानव शरीर में पहुंच कर नुकसान पहुंचा रहा है। जिससे उसे जीवन तक से हाथ धोना पड़ रहा है।

PunjabKesari Coronavirus in india

पूरे ब्रह्मांड की ऑक्सीजन पर बृहस्पति का स्वामित्व स्थापित है। ऑक्सीजन बारिश के कारण पैदा होती है, जिससे पेड़-पौधे फलते-फूलते हैं और स्वच्छ वायु देते हैं। जिसका कारक ग्रह चंद्र है। 

PunjabKesari Coronavirus in india

वर्तमान समय में भारत पर कोरोना वायरस का असर शुरू हो चुका है। चंद्र और बृहस्पति दोनों ग्रह उत्तर दिशा को केंद्रित करते हैं।भारत में इसका असर उत्तरी भारत में ज्यादा होगा जैसे कि दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, राजस्थान, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर। होली के बाद इसका असर शुरु होगा।

PunjabKesari Coronavirus in india

अमावस्या से यानि कि 24 मार्च से इस कोरोना वायरस को और अधिक बढ़ावा मिलेगा। 30 मार्च से बृहस्पति अपनी नीच राशि में प्रवेश करेंगे, जहां शनि देव पहले से ही बैठे हैं। आठवे भाव में मंगल और केतु अंगारक दोष बना रहे हैं। ग्रहों के इस प्रभाव के परिणाम स्वरुप आमजनमानस अस्पताल के चक्कर लगाएंगे।

PunjabKesari,Coronavirus in india,coronavirus photo,coronavirus image,coronavirus Treatment in hindi,कोरोना वायरस फोटो,कोरोना वायरस इमेज,कोरोना वायरस संक्रमण

दिन के बजाय रात में करोनावायरस का असर ज्यादा रहेगा लेकिन जैसे जैसे गर्मी का मौसम बढ़ेगा तो इसके प्रभाव में कटौती होनी शुरू हो जाएगी। 13 अप्रैल से सूर्य देव अपनी उच्च राशि मेष में प्रवेश करेंगे तो कोरोना वायरस का अंत शुरू होगा। इसके लिए हर व्यक्ति को अपना चंद्र और बृहस्पति शुभ स्थिति में रखने की अवश्यकता है। 

PunjabKesari Coronavirus in india

कोरोना वायरस से बचाएंगे ये ज्योतिषीय उपाय

ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं। ठंडे पानी को एवॉइड करें, गर्म या गुनगुने पानी का सेवन करें।

महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें- ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम। उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्। 

प्रतिदिन सुबह गंगा जल का अपने घर में छिड़काव करें।

शाम को घर में कपूर के ऊपर हवन सामग्री डालक धुंआ करें।

सुबह स्नान के बाद केसर का तिलक लगा कर सूर्य देव को अर्घ्य दें। 

घर में नवग्रह हवन करवाएं, इससे हवा में करोनावायरस का असर खत्म हो जाएगा, आप और आपका परिवार सुरक्षित रहेंगे।       

लाल किताब और वास्तु एक्सर्पट आशु मल्होत्रा
ashumalhotra629@gmail.com  

PunjabKesari,Coronavirus in india,coronavirus photo,coronavirus image,coronavirus Treatment in hindi,कोरोना वायरस फोटो,कोरोना वायरस इमेज,कोरोना वायरस संक्रमण

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!