आज का राशिफल 21 दिसंबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Jyoti,Updated: 21 Dec, 2020 11:02 AM

daily ank rashifal in hindi

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कुछ पुराने रुके कार्य आज पूर्ण करेंगे।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कुछ पुराने रुके कार्य आज पूर्ण करेंगे। व्यापार में आज अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा और परिवार में शांति का वातावरण रहेगा।
उपाय-  गुड़ मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ भावनात्मक बातों का खुल कर आदान-प्रदान होगा जिस से आप दोनों के रिश्ते में मजबूती आयेगी। शाम को मित्रों के साथ मिल कर भविष्य की योजना बनायेंगे।
उपाय- चांदी के पात्र में जल पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज का दिन आत्मविश्वास से भरा रहेगा। ज्यादातर मामलों में आप का लिया गया निर्णय सही साबित होगा। संतान के लिए विवाह का प्रस्ताव आने की सम्भावना है।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विदेशी मित्र से बात होगी, उसकी तरफ से कोई उपहार मिलेगा जो आपके मन को प्रसन्न करेंगा। अनुसन्धान और मिडिया से जुड़े लोगों को लाभ की प्राप्ति होगी।
उपाय- जौ जल प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। परिवार के सदस्यों में छोटी से बात को ले कर बड़ा मतभेद हो सकता है। आप अपनी बुद्धि और समझ-बूझ से स्थिति को संभाल सकते हैं। भाई-बहन एक दूसरों की जरूरतों के समय साथ खड़े दिखेंगे।
उपाय- बहन को उपहार दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कामकाजी महिलाओं के लिए आज का दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। नौकरी में सहकर्मियों के साथ छुटपुट अनबन हो सकती है, पर आप स्थिति को जल्दी ही संभाल लेंगे।
उपाय- इत्र लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज धार्मिक कार्यों की तरफ आप का मन अधिक आकर्षित होगा। परिवार या मित्रों के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। अपने स्वास्थ्य को ले कर सावधानी बरतें, सर्द मौसम के कारण सर्दी खांसी या बुखार होने की सम्भावना है।
उपाय- कुत्तों को भोजन करवाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी करीबी रिश्तेदार के साथ बहुत दिनों बाद मुलाक़ात होगी, जिस कारण आप का मन प्रसन्न रहेगा। व्यापार में प्रतिद्वंदी परेशान कर सकते हैं, पर आप अपनी समझ-बूझ से सभी परेशानियों पर विजय प्राप्त कर लेंगे।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मुश्किल कार्यों को आसानी से पूर्ण कर लेंगे। वाहन सावधानी से चलायें, दुर्घटना की सम्भावना है। नौकरी में थोड़ी बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, परन्तु जल्द ही उपाय मिल जायेगा।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!