भविष्यफल: जानें, किन राशियों के लिए बुधवार बनेगा खास

Edited By Aacharya Kamal Nandlal,Updated: 25 Apr, 2018 07:59 AM

मेष- आज अपने विचारों को सकारात्मक रखें, आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें। जब निवेश करने का सवाल आपके सामने हो तो स्वतन्त्र बनें और अपने फ़ैसले ख़ुद लें। अकेलापन महसूस कर सकते हैं, इससे बचने के लिए कहीं बाहर जाएं और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं।

मेष- आज अपने विचारों को सकारात्मक रखें, आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें। जब निवेश करने का सवाल आपके सामने हो तो स्वतन्त्र बनें और अपने फ़ैसले ख़ुद लें। अकेलापन महसूस कर सकते हैं, इससे बचने के लिए कहीं बाहर जाएं और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं। अगर आप सिंगल हैं तो आज आपके लिए कोई रिश्ता आ सकता है। भाग्य आपके साथ है। पूर्व में की गई मेहनत का फल मिल सकता है। कार्य स्थल पर प्रमोशन या प्रशंसा मिलने के आसार हैं।

 

वर्ष- आज आप काफी अच्छे मूड में रहेंगे। शेयर खरीदने और बेचने के लिहाज से अच्‍छा समय है। परिवार के लिए समय निकाल सकते हैं, बाहर जाने का कार्यक्रम बनाएं तो बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन सामान्य रहेगा। बीमार लोगों का स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा होगा और मन खुश रहेगा। साहित्य पढ़ने से लाभ मिलेगा।प्रबल सितारा आपको हर तरह से हावी, प्रभावी, विजयी रखेगा, धार्मिक तथा सामाजिक कामों में ध्यान, सोच में गम्भीरता रहेगी। 

 

मिथुन- परिवार के मसलों को सुलझाने में कामयाबी मिल सकती है। कार्यस्थल में  परिश्रम सबको दिखाई देगा और नाम के साथ दाम भी अच्छे मिलने की संभावना है।  काम से सहयोगी व अधिकारी प्रभावित हो सकते हैं। सभी कामों को एक तरफ रख कर सिर्फ मौज-मस्ती करें क्योंकि जिंदगी में कभी-कभी ऐसा करना भी जरूरी होता है। सितारा आमदन के लिए अच्छा, कारोबारी टूरिंग लाभप्रद रहेगी, यत्न करने पर कामकाजी योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी। 

 

कर्क- नए प्रयोग करें। यह आपके जीवन में खुशी और प्यार बनाएंगे। साथी के साथ यादगार पल आज बिताएंगे। सतर्क रहें, बिजनेस में नुकसान होने की आशंका है। किसी भी बड़ी डील को उपयुक्‍त समय के लिए टाला जा सकता है। अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, जिस काम के लिए यत्न करेंगे, उसमें कुछ न कुछ पेशकदमी जरूर होगी, शीत वस्तुओं का कम सेवन करें।

 

सिंह- कार्यस्थल में अपनी योजनाओं को आगे बढ़ते हुए देख सकते हैं। छोटे-छोटे प्रयास भी आपके दिल को छू लेंगे। उनकी मदद और प्यार के कारण आप उनके प्रति आभारी होंगे। कामकाजी साथी ऐसा कुछ न कर सकेंगे, जो आपको पसंद न होगा, अपने कामों को निपटाने के लिए आप जो भाग-दौड़ करेेंगे, उसकी अच्छी रिटर्न मिलेगी। रोमांस परवान चढ़ेगा। नया पार्टनर मिलने के आसार हैं।

 

कन्या- आज ऐसा ज्ञान प्राप्त करने का अवसर मिलेगा, जिससे आपको लाभ होगा।   दूसरों के लिए मदद का स्त्रोत बनेंगे। समय भाग्यशाली रह सकता है। जिस भी काम में आज हाथ डालेंगें उसमें सफलता मिल सकती है, आपको बस निरंतर प्रयासरत रहने की आवश्यकता है। कोई अच्छा खबर मिलेगी, जिससे जीवन में नया मोड़ आएगा। 

 

तुला- आज अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं। विचार और योजनओं को खुलकर सामने रखें लाभ होगा। व्यावसायिक क्षेत्रों में धन प्राप्ति के संकेत हैं। परिवार का भी आपको भरपूर समर्थन मिल सकता है कोशिश करें कि आज आप अपने उच्चाधिकारियों व सहकर्मियों से किसी बहस में न पड़ें। शांत रहने में भलाई है, बिगड़ी बातें बनेंगी। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। लव लाइफ अच्छी रहेगी।

 

वृश्चिक- आज कुछ रोमांचक हो सकता है, तैयार रहें। जीवन में होने वाले व्यक्तिगत और व्यावसायिक परिवर्तनों से आप बहुत प्रसन्न रहेंगे। किसी भी विकट परिस्थिति से उबरने में ये परिवर्तन आपकी सहायता कर सकते हैं। घरेलू शांति और रोमांस के भी सुखद आसार हैं। सभी कार्यो को समय रहते पूरा करने का प्रयास करें, सफलता मिल सकती है। लव मेट के साथ रोमांटिक साइट पर जाएंगे।

 

धनु- दूसरों के मामलों में दखल न दें, खासकर अपने पार्टनर के फैसलों में। साथी की अगर कोई बात अच्‍छी न लग रही हो तो उसे प्‍यार से समझाएं। स्‍वास्‍थ्‍य सामान्‍य रहेगा। घुटनों और जोड़ों के दर्द से राहत मिल सकती है। कार्य स्थल पर सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। छात्रों के लिए दिन अच्छा है। कार्यस्थल में योजनाएं आगे बढ़ेंगी। जो भी प्रोजेक्ट हाथ में लेंगे, उनमें आपकी सफलता तो तय है।

 

मकर- सत्ता से जुड़े लोगों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे, बड़ा लाभ देंगे। आज आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा। पहचान और इज्जत भी मिलेगी। वित्तीय स्थिति बेहतर होगी, ऑफिस में तारीफ़ मिलेगी। वेतन में बढ़ोतरी भी संभव है। सेल्स क्षेत्र वाले लोगों को अच्छा लाभ होगा। आज अपने परिधान में नीला रंग शामिल करें। इससे सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी। 

 

कुम्भ- सितारा व्यापार-कारोबार में लाभ वाला, यत्न करने पर कोई कारोबारी मुश्किल राह से हटेगी, वैसे आमतौर पर बेहतरी होगी, सफलता साथ देगी। खर्चों के कारण अर्थ दशा टाइट रहेगी, झमेलों के साथ वास्ता रहेगा, किसी भी नए प्रयास का नतीजा नदारद ही मिलेगा, सफर भी टाल दें। बड़े लोगों के साफ्ट तथा हमदर्दाना रुख के कारण राज दरबार के साथ जुड़े किसी काम में आपका कदम बढ़त की तरफ रहेगा।

 

मीन- सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहेगा और दूसरे भी आप से प्रेरित होंगे। कोई खास व्यक्ति आपकी लाइफ बदल देगा। कोई बड़ा सौदा होने के आसार हैं, जिससे बेशुमार धन लाभ होगा। लव मेट के साथ कहीं घुमने का प्रोग्राम बनेगा। जायदाद संबंधी कामों में सफलता मिलेगी।

आचार्य कमल नंदलाल
ईमेल: kamal.nandlal@gmail.com

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!