Kundli Tv- मनचाहा साथी पाने के लिए सावन में न करें ये काम

Edited By Jyoti,Updated: 25 Jul, 2018 11:50 AM

do not do this in savan to get the desired partner

सावन का महीने में खासकर लड़कियां शिव का पूजन करती हैं क्योंकि कहा जाता है कि इस महीने में भोलेनाथ से जो भई मांगों वो अवश्य मिलता है। इसलिए ही लड़कियां मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए भोलेनाथ को अलग-अलग तरीकों से प्रसन्न करने के प्रयास करती हैं।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)

सावन का महीने में खासकर लड़कियां शिव का पूजन करती हैं क्योंकि कहा जाता है कि इस महीने में भोलेनाथ से जो भई मांगों वो अवश्य मिलता है। इसलिए ही लड़कियां मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए भोलेनाथ को अलग-अलग तरीकों से प्रसन्न करने के प्रयास करती हैं। परंतु अगर इस दौरान उन्हें कुछ सावधानियां बरतनी पड़ती है वरना भोलेनाथ प्रसन्न होने के बजाए नाराज़ हो जाते हैं।

PunjabKesari
न करें ये काम-
दूध
कहा जाता है कि सावन के महीने में दूध का सेवन अच्छा नही होता है। यही कारण है कि सावन में भगवान शिव का दूध से अभिषेक करने की बात कही गई है। इससे वात संबंधी दोष से बचाव होता है। सावन के महीने में दिन के समय नहीं सोना चाहिए। कहा जाता है कि इस महीने बैंगन नहीं खाना चाहिए। बैंगन को अशुद्ध माना गया है इसलिए द्वादशी, चतुर्दशी के दिन और कार्तिक मास में भी इसे भी नहीं खाना चाहिए।
PunjabKesari
सांड 
इस महीने अगर घर के दरवाजे पर सांड आए तो उसे भगाने की जगह कुछ खाने को दें। सांड को घर से भगाना शिव की सावारी नंदी का अपमान माना जाता है। सावन के महीने में शिव भक्तों का अपमान न करें। भगवान शिव के भक्तों का सम्मान शिव की सेवा के समान फलदायी होता है। 
PunjabKesari
क्रोध
सावन महीने में क्रोध में आकर किसी को भी अपशब्द न कहें। इसके अलावा घर के बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें। जीवनसाथी के साथ भी किसी भी तरह के विवाद और अपश्ब्दों का प्रयोग करना बुरा माना जाता है। इन दिनों शिव पार्वती की पूजा से दांपत्य जीवन में प्रेम और तालमेल बढ़ता है, इसलिए किसी बात से मन मुटाव की आशंका होने पर शिव पार्वती की पूजा करनी चाहिए।
PunjabKesari
करें ये काम-
शिव का जलाभिषेक
सावन के महीने में प्रति दिन भगवान शिव का जलाभिषेक करना चाहिए। इससे कई जन्मों के पाप कम हो जाते हैं। शास्त्रों में बताया गया है सावन में सूर्योदय से पूर्व उठकर स्नान ध्यान करके भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। देर तक सोने से यह अवसर हाथ से चला जाता है और ऐसे लोग शिव की कृपा से वंचित रह जाते हैं।
PunjabKesari

आ रहा है सदी का सबसे बड़ा चंद्र ग्रहण, किन राशियों पर बरसाएगा अपना कहर (देखें VIDEO)

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!