Kundli Tv- मंदिर से मिली ये चीज़ भूलकर भी न फेंके घर से बाहर

Edited By Jyoti,Updated: 30 Jun, 2018 12:58 PM

do not throw this thing from the house

अक्सर हम देखते हैं कि मंदिर आदि में पुजारी भगवान के चरणों में पढ़े फूल या हार प्रसाद के रूप में भक्तों में बांट देते हैं। इन्हें लोग ईश्वर का आशीर्वाद समझकर अपने घर में ले जाते हैं। लेकिन जब ये फूल या हार सूख जाते हैं तो सबसे ज्यादा परेशानी इस बात...

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
अक्सर हम देखते हैं कि मंदिर आदि में पुजारी भगवान के चरणों में पढ़े फूल या हार प्रसाद के रूप में भक्तों में बांट देते हैं। इन्हें लोग ईश्वर का आशीर्वाद समझकर अपने घर में ले जाते हैं। लेकिन जब ये फूल या हार सूख जाते हैं तो सबसे ज्यादा परेशानी इस बात की होती है कि अब अन फूलों का क्या किया जाए। कुछ अशुभ होने के डर से लोग अक्सर इन्हें फेंकते भी नहीं है। हमारे शास्त्रों में इसका समाधान दिया गया है। ज्योतिष शास्त्र को मुताबिक भगवान पर चढ़ाए हुए फूलों को दो-तीन तरीकों से रख सकते हैं।

PunjabKesari
अगर आपको मंदिर से भगवान पर चढ़े हुए फूल या हार दिया जाता है तो उसे पहले घर की उस अलमारी में रखना चाहिए जिसमें आप अपने गहने और पैसे रखते हैं। अगर प्रसाद में फूल दिया जाता है तो उसे तिजोरी में रखना चाहिए। फूल सूखने पर इसे फैंके नहीं, इसे किसी छोटी थैली, कपड़े या कागज़ में बांध कर रख दें।

PunjabKesari
किसी धार्मिक यात्रा के दौरान किसी मंदिर से फूल या हार मिले तो उस समय सबसे अधिक समस्या होती है क्योंकि यात्रा में उनको संभालकर रखना बहुत कठिन होता है। ऐसे में आप उन फूलों को अपने सीधे हाथ की हथेली पर रखकर सूंघने के बाद उसे किसी पेड़ की जड़ में रख दें या किसी सरोवर, नदी आदि में बहा दें। सूंघने से आप उस फूल में मौजूद सकारात्मक ऊर्जा को अपने भीतर उतार लेते हैं। उसके बाद फूल को साथ रखने की जरूरत नहीं होती। इस तरह आपको यात्रा के दौरान मंदिर से मिले फूल आदि को संभालने की जरूरत नहीं होगी।
PunjabKesari
Kundli Tv- मां लक्ष्मी की ये तस्वीर बना देती है कंगाल (देखें VIDEO)

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!