शनिवार के दिन करें ये उपाय, साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति व आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

Edited By ,Updated: 07 Apr, 2017 02:17 PM

do these measures on saturday

शनिदेव व्यक्ति को अच्छे कार्य करने की प्ररेणा देते हैं। जो लोग बुरे काम करता है उसे सही राह दिखाने के लिए शनिदेव दंड देते हैं। शनिदेव जिस पर प्रसन्न हो जाते

शनिदेव व्यक्ति को अच्छे कार्य करने की प्ररेणा देते हैं। जो लोग बुरे काम करता है उसे सही राह दिखाने के लिए शनिदेव दंड देते हैं। शनिदेव जिस पर प्रसन्न हो जाते हैं उसके सारे दुख दूर हो जाते हैं। उसका घर सुख-संपत्ति से भर जाता है। इसके विपरीत जिस पर शनिदेव क्रोधित हो जाएं या उनकी कुदृष्टि पड़ जाएं तो राजा भी रंक बन जाता है। शनिवार के दिन कुछ उपाय करने से साढ़ेसाती अौर शनिदोषों से मुक्ति मिलेगी अौर व्यक्ति को सफलता, सौभाग्य अौर सुख की प्राप्ति होगी। 

शुक्रवार के दिन दो मुट्ठी काले चने भिगोएं। शनिवार के दिन वहीं काले दिन, एक जला हुआ कोयला अौर एक लोहे का टुकड़ा काले कपड़े में बांधकर नदीं में प्रवाहित कर दें। पोटली उसी नदीं में प्रवाहित करें जहां मछलियां हों। यह प्रक्रिया हर शनिवार एक साल तक करें। इससे शनिदेव से संबंधित सारी बाधाएं दूर हो जाएगी। 

शनिवार के दिन घोड़े की नाल से अंगूठी बनवा लें। उसके बाद आने वाले शुक्रवार की रात को इसे कच्चे दूध या गंगा जल में डूबोकर रख दें। अगले दिन अर्थात शनिवार को बाएं हाथ की मध्यमा में इस अंगूठी को धारण कर लें। इससे शनि के दुष्प्रभाव से मुक्ति मिलेगी। अंगूठी बनवाते समय इस बात का ध्यान रखें कि इसके दोनों सिरे जुड़े हुए होने चाहिए। 

शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष के चारों अोर कच्चे सूत को सात बार लपेटें। इस दौरान शनिमंत्र का जाप करते रहे। धागा लपेटने के बाद पीपल के वृक्ष की पूजा कर दीपक प्रज्वलित करें। ऐसा करने से साढ़ेसाती की सारी परेशानियां दूर हो जाएगी। 

काले रंग की गाय की पूजा करने से भी शनिदेव प्रसन्न हो जाते हैं। इसके लिए गाय के माथे पर तिलक लगाकर सींग में पवित्र धागा बांधें अौर धूप दिखाकर आरती करें। अंत में गाय की परिक्रमा करने के बाद उसे बूंदी के लड्डू खिलाएं। इससे साढ़ेसाती के बुरे प्रभावों से मुक्ति मिलती है। 

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष की पूजा कर उस पर सरसों का तेल अर्पित करें। शास्त्रों के अनुसार सूर्योदय से पूर्व पीपल के वृक्ष की पूजा करने से शनिदेव बहुत प्रसन्न होते हैं।

शनिवार शाम को पीपल के वृक्ष के नीचे सरसों के तेल का दीपक प्रज्वलित करें फिर पीपल की सात परिक्रमा करने करने के बाद पूजा करें। किसी काले कुत्ते को शनिदेव का नाम लेकर लड्डू खिलाएं। एेसा करने से घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी। 

शनिवार के दिन अपने हाथ से 19 गुणा लंबा एक काला धागा लें। धागे को शनिदेव की प्रतिमा से स्पर्श करवाकर गले में धारण कर लें। इससे हर प्रकार की बाधाअों से बचाव होगा अौर आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। 

शनिवार को उपवास रखने वाले व्यक्ति को इस दिन बिना नमक वाला भोजन करना चाहिए। इससे साढ़ेसाती से प्रकोप से बचाव होगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!