शाम के समय इन मंत्रों के साथ करें शिवलिंग का जलाभिषेक

Edited By Lata,Updated: 22 Jul, 2019 11:30 AM

do this jalabhishek in monday evening

आज दिनांक 22 जुलाई को सावन का पहला सोमवार व्रत है। वैसे तो भोलेबाबा की कृपा पाने के लिए पूरा सावन माह ही अपने आप में महत्वपूर्ण है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज दिनांक 22 जुलाई को सावन का पहला सोमवार व्रत है। वैसे तो भोलेबाबा की कृपा पाने के लिए पूरा सावन माह ही अपने आप में महत्वपूर्ण है। लेकिन अगर आप पूरे माह में भगवान शिव की पूजा नहीं कर पा रहे तो सावन में पड़ने वाले हर सोमवार का व्रत और भगवान का पूजन आप कर सकते हैं। अगर चाहते हैं भरपूर धन की प्राप्ति और किसी पुराने कर्ज से मुक्ति तो आज के दिन शाम को 4 बजे से लेकर 6 बजे के बीच किसी प्राचीन शिव मंदिर में जाकर भगवान शंकर का इस विधि से विशेष शिवाभिषेक अवश्य करें। आगे जानते हैं किस तरह और किन चीज़ों से करें भगवान का अभिषेक। 
PunjabKesari, kundli tv
गाय के दूध से अभिषेक
सभी प्रकार की समस्याओं के निवारण के लिए एवं शिव को प्रसन्न कर उनका आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए गाय के ताजे और कच्चे दूध से शाम को 4 बजे से लेकर 6 बजे के बीच किसी प्राचीन शिव मंदिर में जाएं और सोने, चांदी या स्टील के पात्र से अभिषेक करें। अभिषेक करते हुए शिव पंचाक्षरी मंत्र या महामृत्युंजय मंत्र का उच्चारण करते रहे या फिर नीचे दिए गए मंत्रों का जाप करें।
PunjabKesari, kundli tv
मंत्र-
"ॐ श्री कामधेनवे नम:" 
"ॐ नम: शिवाय" का जाप करते हुए लाल फूलों की कुछ पंखुडियां अर्पित करें। 
गाय के दूध की पतली धार बनाते हुए- रुद्राभिषेक करें और "ॐ सकल लोकैक गुरुर्वै नम:" मंत्र का जाप करते रहें। 

फलों के रस से अभिषेक 
अखंड धन लाभ व हर तरह के कर्जो से मुक्ति के लिए भगवान शिव का फलों के रस से अभिषेक करें। अभिषेक करते हुए भगवान शिव के ‘नील कंठ’ स्वरूप का मानसिक ध्यान करें। 
PunjabKesari, kundli tv
मंत्र
शिवलिंग पर फलों के रस की पतली धार बनाते हुए, महारुद्राभिषेक करें और अभिषेक करते हुए "ॐ ह्रुं नीलकंठाय स्वाहा" मंत्र का मानसिक जाप करते रहें। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!