सावन में चावल से जुड़ा ये उपाय, भगवान शिव की कृपा दिलाए

Edited By Lata,Updated: 30 Jul, 2019 05:26 PM

do this upay on sawan month

श्रावण का पूरा माह भोलेबाबा को खुश करने का माह होता है। कहते हैं कि जो कोई भी व्यक्ति पूरे महीने व्रत करता है,

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
श्रावण का पूरा माह भोलेबाबा को खुश करने का माह होता है। कहते हैं कि जो कोई भी व्यक्ति पूरे महीने व्रत करता है, भोलेनाथ उस पर प्रसन्न होकर, अपनी कृपा बरसाते हैं। ऐसा बताया जाता है कि जिस व्यक्ति की भक्ति से महादेव प्रसन्न हो जाते हैं तो उस व्यक्ति के जीवन की सभी दुख परेशानियां दूर होती हैं और भोले बाबा अपने भक्तों को मनोवांछित फल प्रदान करते हैं। सावन का यह महीना बहुत से शुभ संयोग लेकर आया है, अगर आप सावन के महीने में कुछ विशेष उपाय करते हैं तो इससे भगवान शिव जी आपसे अति शीघ्र प्रसन्न हो सकते हैं। इन उपायों को करने से आपके जीवन से धन से जुड़ी हुई सभी परेशानियां दूर होंगी। 
PunjabKesari, kundli tv, sawan pujan
आज हम आपको धन से जुड़े कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने घर की आर्थिक समस्या को ठीक कर सकेगें। शास्त्रों में ये उपाय बहुत ही उपयोगी बताया गया है, लेकिन ये उपाय करते समय भक्त को अपने मन में भगवान के प्रति सच्ची श्रद्धा रखने की जरूरत होगी।  
PunjabKesari, kundli tv, sawan pujan
चावल से जुड़ा उपाय 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन में शिवलिंग की पूजा करने के बाद, एक मुट्ठी चावल लेकर भोलेनाथ के सामने अपनी प्रार्थना रखें और उसके पश्चात वह चावल शिवलिंग पर अर्पित करें। इसके बाद ॐ नमः शिवाय मंत्र का 108 बार जाप करें। कहते हैं कि इस उपाय से शिव जी आपकी हर परेशानी को दूर कर देंगे और इसके साथ ही आपको धन लाभ होगा। 
भीमाशंकर ज्योतिर्लिंगः केवल दर्शन मात्र से होगी स्वर्ग की प्राप्ति
सावन के हर सोमवार पर किसी न किसी गरीब की मदद करें। अपनी क्षमता के अनुसार जरूरतमंदों को कुछ न कुछ दान करते रहें। 
PunjabKesari, kundli tv
शाम के समय किसी शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग के पास मिट्टी के दीए में घी का दीपक जलाएं, इससे आपके जीवन की धन से जुड़ी हुई परेशानियां दूर होती हैं।

सावन के महीने में मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं और मन ही मन भगवान शिव जी का ध्यान कीजिए। यह धन प्राप्ति का सबसे सरल उपाय माना गया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!