षटतिला एकादशी पर करें ये काम, विष्णु होंगे आप पर मेहरबान

Edited By Jyoti,Updated: 30 Jan, 2019 03:52 PM

do this work will be done on shitala ekadashi

जैसे कि आप सब जानते हैं कि कल यानि 31 जनवरी 2019 माघ मास के गुरुवार को षटतिला एकादशी मनाई जाएगी। ज्योतिष के अनुसार गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को ही समर्पित है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जैसे कि आप सब जानते हैं कि कल यानि 31 जनवरी 2019 माघ मास के गुरुवार को षटतिला एकादशी मनाई जाएगी। ज्योतिष के अनुसार गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को ही समर्पित है। इसलिए इस दिन को बेहद खास माना जा रहा क्योंकि इस बार की षटतिला एकादशी भगवान विष्णु के प्रिय दिन आ रही है। तो आइए जानते हैं इस खास दिन आपको कौन से ज्योतिष उपाय करने चाहिए।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन भगवान विष्णु के साथ-साथ लक्ष्मी माता को भी तिल की मिठाई चढ़ानी चाहिए। कहा जाता है इस उपाय से श्रीहरि बहुत प्रसन्न होते हैं।

इसके अलावा इस दिन भगवान विष्णु के सामने तिल के तेल का दीपक जलाना चाहिए।

ध्यान रहे इस दिन स्नान करने से पहले दही और तिल का उबटन ज़रूर लगाएं। साथ ही ये ध्यान रखें कि और स्नान के पानी में तिल ज़रूर डालें।

बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार षटतिला एकादशी के दिन भगवान विष्णु को खास करके तिलों की मिठाई अर्पित की जाती हैं।

अगर किसी के जीवन में पैसों से संबंधी कोई बड़ी परेशानी हो तो उसे इस दिन तिल मिले दूध को पीपल या केले के पेड़ पर चढ़ाना चाहिए।

श्रीहरि की खास कृपा पाने के लिए आज जल में तिल डाल कर, छान कर इसे पिएं, इसके अलावा तिल के लड्डू दान करें और तिल का सेवन भी ज़रूर करें।

अगर कोई व्यक्ति बहुत देर से विदेश जाने के लिए पापड़ बेल रहे हैं, लेकिन उसमें सफलता प्राप्त नहीं हो रही। तो इस दिन एक चुटकी काले तिल डाल कर दूध जल सूर्य को ज़रूर।
Kundli tv- कैसे एक बार में हुई 1000 शिवलोंगों की उत्पत्ति? (VIDEO)

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!