क्या आप जानते हैं एक नेवला भी बदल सकता है आपकी किस्मत ?

Edited By Lata,Updated: 29 Jul, 2019 01:49 PM

do you know a weaver can change your life

वास्तु और फेंगशुई में ऐसे बहुत से टिप्स बताए जाते हैं, जिन्हें अपनाकर व्यक्ति अपने घर व जीवन से वास्तु दोष खत्म कर सकता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
वास्तु और फेंगशुई में ऐसे बहुत से टिप्स बताए जाते हैं, जिन्हें अपनाकर व्यक्ति अपने घर व जीवन से वास्तु दोष खत्म कर सकता है। ऐसे ही आज हम आपको एक ऐसी चीज़ के बारे में बताएंगे, जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। फेंगशुई के मुताबिक एक छोटा सा नेवला आपको रातों-रात मालामाल बना सकता है। जी हां, फेंगशुई के हिसाब से एक नेवला भी बदल सकता है आपकी किस्मत। तो आइए जानें-
PunjabKesari, kundli tv, फेंगशुई नेवला
यूं तो नेवले को चालक माना जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये छोटा-सा नेवला ही आपको मालामाल बना सकता है। दरअसल फेंगशुई के अनुसार नेवले से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। अगर घर में सही दिशा में नेवले की मूर्ति रखी जाए तो व्यक्ति जल्द ही अमीर बन सकता है। कहते हैं कि घर में नेवले की मूर्ति रखने से न सिर्फ मां लक्ष्मी की बल्कि भगवान विष्णु की भी कृपा मिलती है। इससे घर में बरक्कत होती है और घर में खुशहाली आती है। आइए जानते हैं इसकी दिशा और आकर को विस्तार से। 

फेंगशुई के मुताबिक नेवले को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। इसलिए जिन घरों में इसकी मूर्ति रखी जाती है वहां रहने वाले लोगों की तरक्की होती है। कहते हैं कि नेवले की मूर्ति को घर के पूर्व दिशा में पूजा के स्थान पर रखने से घर में धन-धान्य की बढ़ोत्तरी होती हैं। इससे मां लक्ष्मी का घर में हमेशा वास रहता है।

अगर प्रवेश द्वार के पास नेवले की मूर्ति रखी जाए तो घर में खुशहाली आएगी। चूंकि ये सकारात्मकता बढ़ाता है इसलिए इसे रखने से परिवार में खुशहाली का महौल बना रहेगा।  
PunjabKesari, kundli tv, फेंगशुई नेवला
नेवले की मूर्ति को रोजान धूपबत्ती दिखाने से घर में समृद्धि आती है। इससे परिवार के सदस्यों की तरक्की होगी। अगर उनके जीवन में कोई बाधा आ रही है तो इससे भी छुटकारा मिलेगा।

फेंगशुई के अनुसार नेवले की मूर्ति को जमीन में सीधे रखने के बजाय इसे हरे या काले रंग के पत्थर पर रखा जाए तो ज्यादा लाभ होगा और इसके साथ ही घर में मौजूद नकारात्मकता दूर होगी।

जिन लोगों के पास पैसा नहीं टिकता है, उन्हें अपने घर में नेवले की मूर्ति को सोने या चांदी के सिक्कों के ऊपर रखना चाहिए। 
PunjabKesari, kundli tv, फेंगशुई नेवला
अक्सर ऐसा देखा जाता है कि बहुत से घरों में लड़ाई-झगड़े होते हैं तो वहां नेवले की मूर्ति रखने से कलह खत्म होता है और आपसी संबंध भी गहरा होता है। 

घर में सकरात्मकता बढ़ाने के लिए नेवले की मूर्ति को लाल कपड़े के ऊपर रखें।

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!