आपको भी आते हैं ये स्वप्न, तो जानें क्या है इसका मतलब

Edited By Jyoti,Updated: 03 Jun, 2021 05:36 PM

dream interpretation in hindi

जो व्यक्ति स्वप्न में शेर, हाथी, घोड़े या सफेद रंग के बैलों से खींचे जा रहे रथ पर सवारी करता है, वह राज पद प्राप्त करता है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जो व्यक्ति स्वप्न में शेर, हाथी, घोड़े या सफेद रंग के बैलों से खींचे जा रहे रथ पर सवारी करता है, वह राज पद प्राप्त करता है।
स्वप्न में जिसका मस्तिष्क किसी और के द्वारा काटा जाता है या जो किसी और का मस्तक काटता है, उसे राज पद प्राप्त होता है।
यदि किसी व्यक्ति की जीभ स्वप्न में कटी हुई दिखती है तो वह मंत्री हो तो मुख्यमंत्री और संसद सदस्य हो तो मंत्री होता है अथवा प्रशासनिक अधिकारी चुना जाता है।
जो व्यक्ति स्वप्न में वमन अथवा विष्ठा को खाता है और ऐसा होने पर भी जो स्वप्न से घृणा नहीं करता, वह राजपद प्राप्त करता है।
जो व्यक्ति स्वप्न में कमल के पत्ते पर बैठ कर खीर खाता है तो राज्य लाभ प्राप्त होता है।
जो स्वप्न में विजय अथवा शत्रुओं की पराजय देखता है, वह राजपद प्राप्त करता है।
जो स्वप्न में स्वयं की जीभ पर कुछ लिखता है अथवा दूसरे की जीभ पर लिखता है, उसे विद्या प्राप्ति अथवा राजपद का लाभ होता है।
जो व्यक्ति स्वप्न में घोड़े पर सवार होकर दूध अथवा पानी पीता है, उसे राजपद प्राप्त होता है।
जो स्वप्न में पहले राजा होता है, फिर चोर बन जाता है और फिर राजा हो जाता है, ऐसा स्वप्न देखने पर निश्चय ही राज्य में उच्च पद प्राप्त होता है।
स्वप्न में जो व्यक्ति सफेद बैल या बैल जुते रथ पर सवार होकर पूर्व अथवा उत्तर दिशा में जाता है, वह निश्चय ही राजपद प्राप्त करता है।
जो व्यक्ति स्वप्न में किसी गांव अथवा नगर को घेरता है, वह ग्राम प्रमुख अथवा राज्य मंत्री परिषद् में स्थान प्राप्त करता है।
जो स्वप्न में कानों में कुंडल, माथे पर मुकुट और गले में मोतियों का हार पहनता है, वह निश्चय ही राजपद प्राप्त करता है।
जिस व्यक्ति को स्वप्न में अपने घर में कमल के फूल खिले हुए दिखें और जो उनको अंजुलि में भर-भरकर एकत्रित करता दिखे, वह राज्य में उच्च पद प्राप्त करता है।
स्वप्न में जो व्यक्ति गाय, बैल, हाथी या पक्षी पर सवार होकर अथवा किसी महल की छत पर या पहाड़ पर बैठ कर समुद्र पान करता है, वह राजपद प्राप्त करता है।
टिप्पणी : स्वप्नों के फल में राज्य लाभ अथवा राज्य पद की प्राप्ति से तात्पर्य है कि जो लोग राजनीति में हैं, उनको चुनाव में विजय या मंत्री पद की प्राप्ति होती है। जो राज सेवा में हैं उनकी पदोन्नति होती है और जो लोग प्रशासनिक सेवा में चयन के लिए परीक्षा या साक्षात्कार में सम्मिलित हो रहे हैं, उनका उसमें चयन हो जाता है।  —पं. शशिमोहन बहल

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!