Feng Shui: ये एक चीज़ घर में लाने से आएगी खुशियों की बहार

Edited By Lata,Updated: 22 Jan, 2020 03:46 PM

feng shui for married life

जैसे कि ज्योतिष में हर समस्या का समाधान होता है, ठीक वैसे वास्तु शास्त्र में भी हर समस्या का हल मिल जाता है,

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जैसे कि ज्योतिष में हर समस्या का समाधान होता है, ठीक वैसे वास्तु शास्त्र में भी हर समस्या का हल मिल जाता है, इसलिए आज के समय में लोग ज्यादातर वास्तु को पहल दे रहे हैं, क्योंकि इसमें बताए गए उपाय बहुत ही आसान व असरदार भी होते हैं। जैसे कि सब जानते ही हैं कि किसी भी रिश्ते में प्यार को मजबूत व कायम रखने के लिए कई तरह के उपाय किए जाते हैं। आज हम आपको फेंग शुई में बताए गए एक ऐसे उपाय को बताने जा रहे हैं, जिसे करने से व्यक्ति के रिश्ते में पहले से अधिक प्रेम होगा। 
PunjabKesari
कहते हैं कि अगर आप अपने जीवन में अकेले हैं और किसी ऐसे साथी की तलाश में हैं जो आपका जीवनसाथी बनकर आपके जीवन में प्यार और खुशियां लेकर आए तो घर में फेंगशुई बत्तख का एक जोड़ा घर लेकर आएं। इस बतख को मनडारिन डक के नाम से जाना जाता है। इस बतख के विषय में मान्यता है कि अगर जोड़े में से एक मर जाए है तो दूसरा भी अपने साथी की जुदाई के गम में जीवित नहीं रह पाता है। इनके अपने साथी के प्रति समर्पित प्रेम के कारण, चीन की वास्तु विद्या फेंगशुई में इस बत्तख को स्नेह, समर्पण एवं वैवाहिक जीवन के प्यार का प्रतीक माना गया है।

Follow us on Twitter

Follow us on Instagram
मान्यता है कि इस बतख का जोड़ा जिस घर में होता है वहां पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल और प्यार बढ़ता रहता है। जिस घर में वास्तु दोष अथवा किसी अन्य कारण से पति-पत्नी के बीच अक्सर तनाव बना रहता है उस घर में मनडारिन बत्तख का जोड़ा रखने से आपसी तनाव बढ़ाने वाले नकारात्मक ऊर्जा में कमी आती है।
PunjabKesari
इस बत्तख के जोड़े को घर में रखने से पति-पत्नी के बीच रिश्ता अच्छा बना रहता है ,वैवाहिक जीवन को बेहतर बनाता है, आपसी मन-मुटाव मिटाता है और अगर जिस व्यक्ति को अपना साथी नहीं मिल पा रहा हो या जो सच्चे प्यार की तलाश में है तो उसके लिए भी यह जोड़ा लाभदायक है।लेकिन अगर आपको कहीं ये जोड़ा न मिले तो आप चीनी के बने ये बत्तख का जोड़ा घर में ला सकते हैं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!