श्रावण मास में भगवान गणेश की आराधना दिलाएगी अपार धन-दौलत

Edited By Jyoti,Updated: 29 Jul, 2021 03:21 PM

ganesha worship on shravan maas

सावन मास में भगवान शंकर की आराधना का अधिक महत्व है इसलिए हर कोई इस महीने में इन्हें खुश करने के प्रयासों में लगा रहता है परंतु भगवान शंकर ने अपने पुत्र को अपने से भी पहले पूजे जाने का वरदान दिया था।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
सावन मास में भगवान शंकर की आराधना का अधिक महत्व है इसलिए हर कोई इस महीने में इन्हें खुश करने के प्रयासों में लगा रहता है परंतु भगवान शंकर ने अपने पुत्र को अपने से भी पहले पूजे जाने का वरदान दिया था। जिस कारण सनातन धर्म में हर तरह के धार्मिक कार्य, आयोजन व पूजा पाठ आदि में सर्वप्रथम गणेश जी को पूजा जाता है। इसलिए कहा जाता है कि श्रावण मास में भी भगवान शंकर से पहले उनके पुत्र गणेश को ध्याना चाहिए। इतना ही नहीं ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि श्रावण मास में विशेष तौर पर अगर भगवान गणेश के कुछ मंत्रियों का जाप किया जाए तो व्यक्ति को अपने धन संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलती है तथा उसकी धनसंपदा में बढ़ोतरी होती है। तो चलिए आपको बताते हैं भगवान शंकर के पुत्र गणेश जी के कुछ ऐसे बंधन से आपके जीवन में आ रही पैसों से जुड़ी सारी समस्याएं दूर हो सकती है।

भगवान श्री गणेश के 7 चमत्कारिक धन मंत्र -
1. श्रीपतये नमः,

2. रत्नसिंहासनाय नमः,

3. मणिकुंडलमंडिताय नमः,

4. महालक्ष्मी प्रियतमाय नमः,

5. सिद्ध लक्ष्मी मनोरहप्रियाय नमः

6. लक्षाधीश प्रियाय नमः,

7. कोटिधीश्वराय नमः

उपरोक्त बताए गए मंत्रों का श्रावण मास में उच्चारण करने से भगवान गणेश के साथ साथ श्रावण मास के अधिपति महादेव की भी कृपा प्राप्त होती है, तो वही भगवान गणेश की अराधना करने वाले जातक से देवी पार्वती प्रसन्न होती है  तथा जाति की मनोकामनाएं पूर्ण करती हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!