पुराणों में भी इस गलती की माफी नहीं है !

Edited By Lata,Updated: 26 Feb, 2019 01:16 PM

garuda purana concept in hindi

कहा जाता है कि कोई भी व्यक्ति जन्म से ही परफेक्ट नहीं होता है। हर व्यक्ति अपने जीवन में बहुत सी ऐसी गलतियां करता है

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
कहा जाता है कि कोई भी व्यक्ति जन्म से ही परफेक्ट नहीं होता है। हर व्यक्ति अपने जीवन में बहुत सी ऐसी गलतियां करता है, जिसका हरजाना उसे इसी जीवन में ही भुगतना पड़ता है। कई बार व्यक्ति गलतियां करता है तो उसे इस बात एहसास नहीं होता है कि उसने कोई भूल या गलती की है। लेकिन कई बार लोग जानबूझकर ही बहुत सारी ऐसी गलतियां कर देते हैं, जिनके लिए उन्हें माफ कर पाना बहुत कठिन होता है। गरुड़ पुराण में उन गलतियों की सजा पहले से ही  निर्धारित होती है जोकि व्यक्ति अनजाने में नहीं बल्कि जानबूझकर करता है। उन्हीं में से आज हम आपको एक ऐसी गलती के बारे में बताएंगे जिसे कि किसी भी व्यक्ति को कभी भूलकर भी नहीं करनी चाहिए। 
PunjabKesari, kundli tv, Garuda Purana image
आपको बता दें कि गरुड़ पुराण के अनुसार ऐसी गलती को महापाप समझा गया है और जो व्यक्ति यह गलती कर देता है वह पाप का भागी बन जाता है। कहते हैं कि ये पाप इतना बड़ा होता है कि व्यक्ति का पीछा उसके मरने के बाद भी नहीं छोड़ता है। जो व्यक्ति ऐसा पाप करता है उसकी इज्जत समाज में कम हो जाती है। वह समाज की नज़रों से गिर जाता है। 
PunjabKesari, kundli tv, bathing girl image
शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है कि अगर कोई व्यक्ति किसी स्त्री को नहाते देख ले तो वह पाप का भागी बन जाता है। गरुड़ पुराण में ऐसा करने वालों को चरित्रहीन बताया गया है। ऐसा भी कहा जाता है कि जो व्यक्ति जानबूझकर ऐसा करता है, वह महापाप का भागीदार बन जाता है और उसका ये पाप उसका पीछा नहीं छोड़ता है। बता दें कि ऐसा करने वाले व्यक्ति को कठोर से कठोर सजा मिलती है। यदि यह गलती अनजाने में होती है तो इसके लिए भगवान से माफी मांग सकते हैं। लेकिन जानबूझकर ये काम करने पर चाहे कितनी भी माफी मांग लें भगवान कभी माफ नहीं करते हैं।
PunjabKesari, kundli tv, bathing girl image
जानबूझकर ऐसा करने वाला व्यक्ति बहुत नीच प्रवृत्ति का होता है और ऐसे इंसान को माफी मिलनी भी नहीं चाहिए। आज के समय में अगर कोई व्यक्ति किसी स्त्री की इज्जत नहीं करता या उसे गलत नजर से देखता है तो ऐसा व्यक्ति किसी की भी इज्जत नहीं कर पाएगा। 
Bed पर बैठकर भोजन क्यों नहीं करना चाहिए, जानें इसके पीछे का सच !(video)
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!