Kundli Tv- ये पत्थर आपकी हर मुश्किल को दूर कर देगा

Edited By Jyoti,Updated: 26 Nov, 2018 02:48 PM

gomti stone benefits

हम में से काफी लोगों को गोमती पत्थर के बारे में पता होगा। ये पत्थर ज्यादातर नदी में पाया जाता है। हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार इस गोमती चक्र को सुदर्शन चक्र  कहा जाता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
हम में से काफी लोगों को गोमती पत्थर के बारे में पता होगा। ये पत्थर ज्यादातर नदी में पाया जाता है। हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार इस गोमती चक्र को सुदर्शन चक्र कहा जाता है। बता दें कि सुदर्शन चक्र भगवान विष्णु का शस्त्र है जो उन्हें भगवान शंकर की तरफ से भेंट में मिला था। यही कारण है कि इसका पूजा आदि में इस्तेमाल किया जाता है। इसके साथ ही तांत्रिक साधना में भी इससे संबंधित कई टोटके अपनाए जाते हैं। कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति इनसे जुड़े उपाय करता है तो उसके जीवन की समस्याएं दूर हो जाती हैं। 

मान्यता है कि यह चक्र भगवान श्री कृष्ण यानि नारायण को बहुत ही प्रिय व उनका शक्तिशाली हथियार है। ज्योतिष में कहा गया है कि गोमती चक्र को घर में रखने से कई फायदे होते हैं और कई तरह की परेशानियां और कठिनाईयां दूर होती हैं। इतना ही नहीं ये छोटा से पत्थर व्यक्ति को कुंडली के दोषों से भी मुक्ति दिला सकता है। तो आइए जानते हैं गोमती चक्र के उपयोग और उसके सकारात्मक प्रभाव के बारे में जो व्यक्ति को भाग्यशाली बनाते हैं।
PunjabKesari
आर्थिक लाभ 
आर्थिक लाभ पाने के लिए किसी भी महीने के पहले सोमवार को 11 अभिमंत्रित गोमती चक्रों का हल्दी से तिलक करके भोलेनाथ का ध्यान करें और उन्हें पीले कपड़े में बांधकर पूरे घर में घुमाएं, बाद में इसे बहते जल में प्रवाहित कर दें। 
PunjabKesari
आमदनी बढ़ाने 
अगर बहुत देर से अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए ज़ोर-शोर से कोशिशें कर रहे हैं, लेकिन सफल नहीं हो पा रहे तो किसी भी माह के पहले शुक्रवार को 11 अभिमंत्रित गोमती चक्रों को पीले कपड़े पर रखकर मां लक्ष्मी का स्मरण कर विधि-विधान से उनका पूजन करें। इसके बाद दूसरे दिन उस कपड़े में से 4 गोमती चक्र उठाकर एक-एक करके घर के चारों कोनों में दबा दें। इसके बाद 3 गोमती चक्र को लाल वस्त्र में बांधकर तिज़ोरी में रख दें। बाकी बचे गोमती चक्र को मंदिर में जाकर अपनी समस्या बोलकर रख दें।
PunjabKesari
नज़र दोष 
घर के किसी व्यक्ति को या बच्चे को बार-बार नज़र लग जाती हो तो वह किसी निर्जन (उजाड़) स्थान पर जाकर 3 गोमती चक्रों को अपने ऊपर से 7 बार उतार कर अपने पीछे फेंक दें। ध्यान रहे कि इन्हें फेंकते समय आप पीछे मुड़कर न देखें। इस उपाय को करने से नज़र दोष दूर तो होता ही है बल्कि भविष्य में नज़र दोष से बचाव रहता है।
PunjabKesari
बच्चे को डर लगता हो 
अगर किसी के घर में उनका बच्चा बहुत डरता हो तो महीने के पहले मंगलवार के दिन अभिमंत्रित गोमती चक्र पर हनुमान जी के दाएं कंधे का सिंदूर लेकर तिलक कर किसी लाल कपड़े में बांध दें और उसे बच्चे के गले में पहना दें, इससे बच्चे का डर कम होता है।
इन दिन यमुना के जल से करें स्नान, मिलेगी अपार दौलत (Video)

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!