अपने हाथ की लकीरों से जानें कब और किस से होगी आपकी शादी ?

Edited By Jyoti,Updated: 20 Jun, 2019 05:18 PM

hand signs tells you when you get married

कई लोगों को शादी की बहुत जल्दी होती है जिस कारण वो हमसफ़र की तलाश में निकल पड़ते हैं। अब ऐसे लोगों को कौन समझाए कि उनके इस तरह से ढूंढने से उन्हें अपना जीवनसाथी मिल नहीं जाएगा।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
कई लोगों को शादी की बहुत जल्दी होती है जिस कारण वो हमसफ़र की तलाश में निकल पड़ते हैं। अब ऐसे लोगों को कौन समझाए कि उनके इस तरह से ढूंढने से उन्हें अपना जीवनसाथी मिल नहीं जाएगा। क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये सब हमारे भाग्य में पहले से लिखा जा चुका होता है। मगर हां, हमारी शादी किस के साथ होगी, हमारा लाइफ पार्टनर कैसा होगा इन सभी सवालों का जवाब हमारे हाथ की रेखाओं में मिलता है। कहा जाता है कि किसी भी व्यक्ति के हाथ की लकीरें उसे उसके होने वाले वाले जीवनसाथी के बारे में बता सकती हैं। तो क्या अब आपके मन में ये सब जानने की इच्छा जाग रही हैं तो चलिए हम आपकी इस अधूरी इच्छा को पूरा करने में आपकी थोड़ी मदद करते हैं। आपको कुछ ऐसी बातें बताते हैं जिस पढ़ने के बाद आपको शायद अंदाज़ा हो जाएगा कि आपका लिफ पार्टनर कब और कैसे मिलेगा।
PunjabKesari, Marriage, शादी
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर किसी के हाथों की रेखाएं शादी से जुडी ख़ास बातें बताती हैं। जैसे जब विवाह रेखा दूसरी प्रधान रेखाओं की तुलना में निम्न या उच्च दिखाई देती है तो यह अंतरजातीय विवाह की सूचक है।

वहीं कुछ विद्वान इसे अपने से धनी या निर्धन परिवार में विवाह होने का प्रतीक समझते हैं। इसका मतलब होता है अर्थात ऐसी रेखाएं बेमेल विवाह करवाती हैं। अगर इस प्रकार का कोई योग दिखाई दे तो यह निश्चित है कि ऐसे व्यक्ति का विवाह सामान्य तो नहीं होता।
PunjabKesari, Hand Signs, हाथ की लकीरें, हाथ की रेखाएं
हर किसी की हथेली अलग-अलग होती है किसी की छोटी होती है किसी की बड़ी होती है। ऐसे में हर कोई अपने-अपने अनुसार रेखाओं को मापता है। अगर आपको यहां पर सिंगल लाइन देखने को मिल रही है तो इसका मतलब आपकी शादी 25 साल की उम्र में होगी अगर 2 लाइनें हैं तो 28 की उम्र में और अगर 3 दिखाई दें तो 30 की उम्र में आपकी शादी होगी।

अगर किसी स्त्री के हाथ में विवाह रेखा के आरंभ में द्वीप चिन्ह हो तो कहा जाता है कि ऐसे में इनका विवाह किसी धोखे से होता है। अगर कोई रेखा विवाह रेखा को काट रही हो तो उस व्यक्ति का वैवाहिक जीवन परेशानियों भरा होता है।

विवाह रेखा का मध्य में खण्डित हो जाना विवाह के टूटने के संकेत हैं। लेकिन इसके लिए हथेली के दूसरों चिह्नों पर भी विचार करना ज़रूरी होता है।
PunjabKesari, Hand Signs, हाथ की लकीरें, हाथ की रेखाएं

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!