खत्म हुआ देवी के भक्तों का इंतज़ार, 10 सितंबर से हिमाचल के शक्तिपीठों में देंगी दर्शन

Edited By Jyoti,Updated: 05 Sep, 2020 12:47 PM

himachal shaktipeeth temple will be open on 10th september onwards

देश में कोरोना के मामलों की बात करें तो 24 घंटे में अब तक के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। खबरों के अनुसार 1 दिन में कुल 86,000 हज़ार कोरोना से संक्रमित लोग पाए गए।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
देश में कोरोना के मामलों की बात करें तो 24 घंटे में अब तक के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। खबरों के अनुसार 1 दिन में कुल 86,000 हज़ार कोरोना से संक्रमित लोग पाए गए। इसकी रफ्तार दिन भर दिन बढ़ती जा रही है। इसी के चलते अभी भी देश में कई जगहों पर लॉकडाऊन जैसे हालात बने हुए हैं। तो वहीं कई महीनों से देश भर के कई प्राचीन व धार्मिक स्थल बंद हैं। जिनमें से कईं मंदिरों को लोगों को आस्था के मद्देनज़र को खोलने का निर्णय भी लिया जा रहा। इसी बीच बीते दिन आई खबरों के अनुसार हिमाचल में 10 सितंबर से तमाम बड़े व प्राचीन मंदिरों को खोल दिया जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुल की अध्यक्षता कैबिनेट की बैठत हुई जिसके दौरान कई बड़े फैसले लिए गए हैं। 
PunjabKesari, PunjabKesari, Himachal Temple opens date, Temple Will Open on 10th Sep,  Himachal Shaktipeeth, Himachal Shaktipeeth Temple, Himachal Devi Temple, Chintpurani, Jawala Ji temple, Chamunda Devi, Nayana Devi, Maa Braheshwari temple, Dharm
बताया जा रहा है लंबी इस बैठक में लंबी चर्चा के बाद कैबिनेट ने राज्य के सभी बड़े मंदिरों और धार्मिक स्थलों को 10 सितंबर से खोलने को मंजूरी दे दी है। जिसको लेकर भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग की ओर से एसओपी जारी की जाएगी। जानकारी के लिए बता दें हिमाचल प्रदेश में छोटे मंदिर श्रद्धालुओं के लिए पहले ही खुले हुए हैं। इस बैठक में एक अहम फैसला ये लिया गया है कि यहां आने वाले भक्तों को अब 14 दिन के लिए नहीं बल्क 10 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा। कोरोना संक्रमण के चलते हिमाचल प्रदेश के तमाम बंद पड़े प्रसिद्ध शक्तिपीठ अब खोल दिए जाएंगे।

PunjabKesari, Himachal Temple opens date, Temple Will Open on 10th Sep,  Himachal Shaktipeeth, Himachal Shaktipeeth Temple, Himachal Devi Temple, Chintpurani, Jawala Ji temple, Chamunda Devi, Nayana Devi, Maa Braheshwari temple, Dharm
कैबिनेट ने हिमाचल में एंट्री के लिए रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था को 15 सितंबर तक जारी रखने का फैसला किया गया है। हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि मंदिर में प्रवेश करने से कम से कम दो दिन पहले कराई गई कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट की आवश्यकता होगी या नहीं। बता दें कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मार्च में राज्य के धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया था।

PunjabKesari, Himachal Temple opens date, Temple Will Open on 10th Sep,  Himachal Shaktipeeth, Himachal Shaktipeeth Temple, Himachal Devi Temple, Chintpurani, Jawala Ji temple, Chamunda Devi, Nayana Devi, Maa Braheshwari temple, Dharm, Punjab kesari
ये हैं हिमाचल के बड़े शक्तिपीठ मंदिर-
मां ज्वालाजी, मां चिंतपूर्णी देवी, मां बज्रेश्वरी देवी, मां चामुंडा देवी तथा मां नयना देवी हिमाचल के प्रसिद्ध मंदिर हैं। जहां हर साल नवरात्रों में भक्तों की बड़ी संख्या देखने को मिलती है। बता दें इस साल के शारदीय नवरात्रि 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!