Holi 2021: चंद्रमा को इस उपाय से करें प्रसन्न, होगी धन की बरसात

Edited By Jyoti,Updated: 26 Mar, 2021 03:54 PM

holi vastu special in hindi

अपनी वेबसाइट के माध्यम से हम ने आपको इससे पहले बताया कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली के दिन ज्योतिष शास्त्र में इससे जुड़े विभिन्न उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से लाभ प्राप्त होता है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
अपनी वेबसाइट के माध्यम से हम ने आपको इससे पहले बताया कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली के दिन ज्योतिष शास्त्र में इससे जुड़े विभिन्न उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से लाभ प्राप्त होता है। ठीक इसी तरह वास्तु शास्त्र में भी कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें होली के दौरान करने से कई तरह के शुभ प्रभाव प्राप्त होते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको वास्तु शास्त्र का एक ऐसा ही उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से घर में हर जगह से धन की आगमन होता है। तो चलिए बिल्कुल देर न करते हुए जानते हैं होली से जुड़ा चंद्रमा जो को प्रसन्न करने का उपाय, जिससे शर्तिया आपके जीवन की समस्त प्रकार की धन संबंधी परेशानियां दूर हो जाएंगी।  

वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा हो, उसे होली के दिन चंद्र उपाय करने चाहिए। जातक को होली की रात में चंद्रोदय होने के बाद अपने घर की छत पर कहीं खुली जगह जहां से चांद नजर आए वहां पर खड़े हो जाएं। 

अब चंद्रमा का स्मरण करते हुए चांदी की प्लेट में सूखे छुहारे, सफेद गुलाब एवं कुछ मखाने रखकर शुद्ध घी के दीपक के साथ धूप तथा अगरबत्ती अर्पित करें। इसके बाद दूध से अर्घ्य प्रदान करें। 

अर्घ्य देने के बाद किसी सफेद मिष्ठान तथा केसर मिश्रित साबूदाने की खीर अर्पित करें, साथ ही साथ चंद्रमा से आर्थिक संकट दूर करने व समृद्धि प्रदान करने का कामना करें, और अंत में प्रसाद और मखानों को बच्चों में बांट दें।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!