आप का राशिफल- 28 अप्रैल, 2019

Edited By Jyoti,Updated: 28 Apr, 2019 09:15 AM

आज रविवार तारीख 28 अप्रैल, 2019 वैशाख कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है। चंद्र मकर राशि में व धनिष्ठा नक्षत्र का योग बन रहा है।  हिंदू पंचांग के अनुसार आज दोपहर 3 बजकर 46 मिनट से पंचक शुरू होगा, जो 3 मई की दोपहर 2 बजकर 41 मिनट पर खत्म होगा।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज रविवार तारीख 28 अप्रैल, 2019 वैशाख कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है। चंद्र मकर राशि में व धनिष्ठा नक्षत्र का योग बन रहा है।  हिंदू पंचांग के अनुसार आज दोपहर 3 बजकर 46 मिनट से पंचक शुरू होगा, जो 3 मई की दोपहर 2 बजकर 41 मिनट पर रहेगा। इस दौरान कोई भी शुभ कार्य करना वर्जित होगा। तो अगर आप आज किसी नए काम को अंजाम देने वाले हैं तो या पंचक के शुरू होने से पहले ही कार्य को संपन्न कर लें या इस काम को पंचक के बाद करने का मन बना लें। बता दें कि ज्योतिष के अनुसार पंचक 5 नक्षत्रों का मेल होने पर लगता है और ये पूरे पांच दिनों तक ही रहता है। शास्त्रों के अनुसार घनिष्ठा, शतभिषा, पूर्वाभाद्रपद, उत्तराभाद्रपद और रेवती नक्षत्रों का मिलाप मानव जीवन के लिए अच्छा साबित नही होता जिस कारण इस अवधि में शुभ काम करने पूरी तरह से वर्जित होते हैं। पंडित कमल नंदलाल से अपना आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें।
PunjabKesari, Rashifal
भाग्यांक- 7
शुभरंग- ग्रे
शुभदिशा- ईशान
राहुकाल- शाम 05:12 से 06:50 तक
विजय मुहूर्त- दोपहर 02:29PM से 03:21तक।
विशेष- वैसाख कृष नवमी शुक्लयोग, विषह सूर्य पूजन।

ज्योतिष शास्त्र में पंचक के 5 दिनों में किए जाने वाले कुछ खास उपायों के बारे में बताया गया है-
PunjabKesari, Panchak, पंचक
शिवजी के मंदिर में पंचमुखी दीपक (आटे से निर्मित, तेल से भरकर) जलाएं।

अगर इन पांच दिनों में किसी कारणवश दक्षिण दिशा की यात्रा करनी पड़ जाए तो यात्रा से पहले हनुमान मंदिर में 5 फल चढ़ाएं।

जिन लोगों के लिए इन दिनों घर के मकान की छत डलवाना ज़रूरी हो तो ऐसे में में पहले मज़दूरों को मिठाई खिलाएं, उसके बाद ही छत डलवाने का काम शुरू करें।
PunjabKesari, लड्डू, मिठाई, Laddo
चूंकि मान्यता है कि अगर इन दिनों में जन्म-मरण होता है तो 5 अन्य जन्म-मरण होने की संभावना होती है इसलिए अगर इन पांच दिनों के दौरान किसी की मौत हो जाए तो शव दहन के समय पहले 5 अलग पुतले बनाकर जलाएं फिर शव का दाह संस्कार करें।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!