ज्योतिष से जानें कैसे पाएं कारोबार में सफलता, बन जाएं अंबानी जैसे Rich

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 26 Feb, 2019 11:08 AM

how to become rich

यदि किसी व्यक्ति का व्यवसाय ठीक नहीं चल रहा, तो इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वह लाभ भाव से संबंधित रिश्तेदार का सम्मान करें, उससे संबंध सुधारे। जब कोई व्यक्ति नया कार्य/ व्यवसाय प्रारंभ करता है, तो वह यह जानना चाहता है कि

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

    
यदि किसी व्यक्ति का व्यवसाय ठीक नहीं चल रहा, तो इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वह लाभ भाव से संबंधित रिश्तेदार का सम्मान करें, उससे संबंध सुधारे। जब कोई व्यक्ति नया कार्य/ व्यवसाय प्रारंभ करता है, तो वह यह जानना चाहता है कि किसके नाम से शुरू किया जाए ताकि व्यवसाय उसे लाभ दे। कार्य-व्यवसाय में सफलता किसके नाम से मिलेगी, यह व्यक्ति अपने अनुभव के आधार पर भी जान सकता है। 

PunjabKesari

कुंभ के बारे में कितना जानते हैं आप !

कई लोग ज्योतिष में विश्वास नहीं करते, वे भी अपने अनुभव के आधार पर किसके नाम से सफलता मिलेगी, इसका रास्ता निकाल लेते हैं। कई लोग अपने पिता, तो कई अपने गुरु को अपनी कामयाबी का आधार मानते हैं। कोई व्यक्ति अपने जीवन का मूल्यांकन करे तो वह स्वयं ही जान सकता है कि कौन व्यक्ति किसके लिए लाभप्रद है। अक्सर लोग स्व-मूल्यांकन के आधार पर ही जान लेते हैं कि कौन सा रंग, कौन सी जगह, कौन सा कार्य आदि उनके लिए उपयोगी है। यदि किसी व्यक्ति का व्यवसाय ठीक नहीं चल रहा तो इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वह लाभ भाव से संबंधित रिश्तेदार का सम्मान करे, उससे संबंध सुधारे। व्यक्ति अपने जन्मांग चक्र के आधार पर भी यह जान सकता है कि किसके नाम से शुरू किए गए व्यवसाय में लाभ होगा।

PunjabKesariयह जानने का प्रभावी तरीका है सुदर्शन चक्र में लग्न, सूर्य राशि, चक्र राशि से उस प्रभावी ग्रह और राशि की पहचान की जाए, जो आर्थिक लाभ देगी। आर्थिक लाभ देने वाले ग्रह से संबंधित व्यक्ति या राशि के नाम से ग्रह एवं राशि की दिशा में शुरू किया गया व्यवसाय लाभ देता है। वह व्यवसाय अधिक लाभप्रद होगा जो लाभ से संबंधित ग्रह पर आधारित है। व्यक्ति के जन्मांग चक्र के लाभ भाव अर्थात एकादश भाव में जो ग्रह एवं राशि हों उनसे संबंधित रिश्तेदार का सम्मान करने से व्यवसाय में लाभ होने की संभावना रहती है।

PunjabKesariयदि लाभ भाव में मेष राशि स्थित हो, तो अपने सहयोगियों से, वृष राशि वाले अपने गुरु और बुजुर्ग, मिथुन वाले बहन-भाई, कर्क राशि वाले पति-पत्नी, सिंह राशि वाले बहन-बेटी, धनु राशि वाले पति-पत्नी, मकर राशि वाले भाई, कुंभ राशि वाले गुरु-बुजुर्ग और मीन राशि वाले अपने सहयोगियों से बेहतर संबंध बनाएं तो लाभ में वृद्धि कर सकते हैं। यदि लाभ देने वाले ग्रह की पहचान कर ली जाए, तो उससे संबंधित कार्य बेहतर परिणाम देगा।PunjabKesariजिस व्यक्ति का मेष लग्न हो, तो शनि, वृषभ राशि वालों को गुरु, मिथुन राशि वालों को मंगल, कर्क राशि वालों को शुक्र, सिंह वालों को बुध, कन्या वालों को धनु, तुला वालों को सूर्य, वृश्चिक राशि वालों को बुध, धनु वालों को शुक्र, मकर वालों को मंगल, कुंभ वालों को गुरु और मीन राशि वालों को शनि से संबंधित कार्य लाभ देते हैं।    

ऐसी औरत खोल देती है किस्मत के दरवाजे

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!