Kundli Tv- घर में चल रही हैं परेशानियां, तो सावन में बेटी के हाथों करवाएं ये काम

Edited By Jyoti,Updated: 03 Aug, 2018 08:15 AM

if you are having trouble in the house then do these upay in sawan

ज्यादातर लोगों को यह पता होगा कि विवाह के बाद आने वाले पहले सावन में लड़कियां अपने मायके आती हैं। हिंदू धर्म के अनुसार यह परंपरा बहुत समय से चली आ रही है। लेकिन बहुत से एेसे लोग होंगे जिन्हें इस परंपरा के पीछे का असली कारण नहीं पता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
ज्यादातर लोगों को यह पता होगा कि विवाह के बाद आने वाले पहले सावन में लड़कियां अपने मायके आती हैं। हिंदू धर्म के अनुसार यह परंपरा बहुत समय से चली आ रही है। लेकिन बहुत से एेसे लोग होंगे जिन्हें इस परंपरा के पीछे का असली कारण नहीं पता है। कुछ मान्यताओं के अनुसार इस परंपरा का पालन करने से बेटी के मायके और ससुराल दोनों में खुशहाली बनी रहती है। तो आईए आज जानते हैं कि इस परंपरा के पीछे का असली कारण।

PunjabKesari
एेसा कहा जाता है कि बेटियों का भाग्य घर के भाग्य को नियंत्रित करता है और कई बार बेटियों की विदाई के बाद घर की स्थिति खराब हो जाती है। मान्यता है कि अगर किसी घर में बेटी की शादी के बाद घर के हालात खराब हो जाएं तो सावन के महीने में बेटी के मायके आने पर कुछ विशेष तरह के उपाय करने से घर और जीवन की तमाम समस्याएं हल की जा सकती है।


सावन के महीने में बेटी के आने पर विभिन्न समस्याओं के निवारण लिए क्या उपाय करें-
बेटी के घर में आने पर उससे तुलसी का एक पौधा लगवाएं। जितने भी दिन आपकी बेटी घर में रहे नियमित रूप से शाम को तुलसी के नीचे दीपक जलाएं। इसके बाद बेटी से घर की सुख शांति के लिए प्रार्थना करवाएं।

PunjabKesari
संपत्ति से संबंधित परेशानी हो तो करें ये उपाय- 
बेटी के घर में आने के बाद किसी भी मंगलवार को उसके हाथ से गुड़ ले लें। उसी दिन उस गुड़ को मिट्टी के बर्तन में रखकर मिट्टी में दबा दें। इस उपाय को करने से जल्द ही मकान और संपत्ति की इच्छा पूरी हो सकती है।
PunjabKesari
बढ़ते कर्जों को रोकने के लिए सावन में करें ये उपाय-
बेटी के घर आने के बाद किसी भी बुधवार को ये उपाय करें। बेटी के हाथ से एक सुपारी लें, सुपारी में रक्षा सूत्र लपेटा हुआ होना चाहिए। उस सुपारी को पूजा के स्थान पर पीले कपड़े में रख दें। आपके कर्जे उतरने शुरू हो जाएंगे।

PunjabKesari
धन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए करें ये उपाय-
बेटी के घर आने के बाद किसी भी सोमवार को प्रातः ये उपाय करें। बेटी को संपूर्ण श्रृंगार में बैठाएं ,सामने अपनी पत्नी के साथ स्वयं बैठें। बेटी के हाथ से एक गुलाबी कपड़े में थोड़ा सा अक्षत और एक चांदी का सिक्का ले लें। गुलाबी कपड़े में उस अक्षत और सिक्के को बांधकर अपने धन स्थान पर रख दें। बेटी का चरण जरूर स्पर्श करें।
Kundli Tv- मनोकामना पूर्ति के लिए रंग बदलती हैं मां (देखें Video)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!