सोना धारण करने का शौक रखते हैं तो ज़रूर जान लें ये बातें

Edited By Jyoti,Updated: 01 May, 2019 11:41 AM

if you are interested in wearing gold then you should these things

आप में से बहुत से लोग ऐसे होंगे जिन्हें सोना पहनने का अधिक शौक होता है। मगर क्या आप जानते हैं सोना या फिर कोई भी जेवरात सिर्फ शौक के तौर पर पहनना चाहिए बल्कि इसे पहनते समय बहुत सी बातों का ध्यान रखना ज़रूरी होता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आप में से बहुत से लोग ऐसे होंगे जिन्हें सोना पहनने का अधिक शौक होता है। मगर क्या आप जानते हैं सोना या फिर कोई भी जेवरात सिर्फ शौक के तौर पर पहनना चाहिए बल्कि इसे पहनते समय बहुत सी बातों का ध्यान रखना ज़रूरी होता है। जैसे कि सोना पहनने आपको क्या लाभ होगा क्या नुक्सान। ज्योतिष के अनुसार सोना बृहस्पति यानि गुरु ग्रह को प्रभावित करता है। इसलिए कहा जाता है कि कुछ हालातों में कई बार सोना पहनने से नुकसान उठाना पड़ता है। तो अगर आप भी अधिक सोना पहनने के इच्छुक है तो इसे पहनने से पहले किसी न किसी ज्योतिषी की सलाह ज़रूर लें वरना आपका ये शौक आप पर हावी हो सकती है।
PunjabKesari, Gold, Gold Jewelery, सोने के आभूषण

पैरों में सोना नहीं पहना जाता है, रहस्य जानकर चौंक जाएंगे ! (VIDEO)

राशि के अनुसार पहनें सोने के जेवरात
ज्योतिष के अनुसार मेष, कर्क, सिंह और धनु लग्न के लोगों के लिए सोना धारण करना उत्तम माना जाता है। इसके विपरीत वृश्‍चिक और मीन लग्न के लोगों के लिए मध्यम और वृषभ, मिथुन, कन्या और कुंभ लग्न के जातकों के लिए ये उत्तम नहीं होता। इसके अलावा कहा जाता है कि तुला और मकर लग्न के लोगों को कम से कम सोना पहनना चाहिए।
PunjabKesari, राशिफल, राशियां, Horoscope, Rashian, Zodiac Sign
पैरों में न पहनें सोना
कुछ महिलाओं को पैरों में सोने की पायलें पहनने का अधिक शौक होता है। तो ऐसे स्त्रियों को बता दें कि ऐसा करने से आपके जीवन में कई कठिनाईयां पैदा हो सकती हैं। सोना बहुत ही पवित्र धातु के साथ- साथ काफी मूल्यवान भी है। ये अगर किसी का सोया हुआ भाग्य जगा सकता है को भाग्य को सुला भी सकता है।

इसलिए कभी सोने को पैरों में कभी न पहनें। खास तौर पर सोने की बिछियां या पायल नहीं पहननी चाहिए। यह गुरु ग्रह को प्रभावित करती है। मान्यता है कि पैरों में सोना पहनने से जीवन में परेशानी आनी शुरू होती हैं।
PunjabKesari, Gold Anklet, सोने की पायलें
कुछ महिलाएं सोना का कमरबंद पहनती हैं। ऐसा करना भी ठीक नहीं होता। कहा जाता है कि कमर में सोना धारण करने से जातक का पाचन तंत्र खराब हो सकता है।

कौन है GOLDEN BABA, क्या आप इनके बारे में जानते हैं ? (VIDEO)

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!