अगर मिल जाएं ये शक्तियां तो आप बन सकते हैं Powerful

Edited By Lata,Updated: 11 Feb, 2019 05:59 PM

if you can get these powers you can become powerful

हमारे हिंदू धर्म में रामायण और महाभारत दो ऐसे ग्रंथ हैं जिनसे हमें बहुत सारी शिक्षाएं ग्रहण करने को मिलती हैं।

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
हमारे हिंदू धर्म में रामायण और महाभारत दो ऐसे ग्रंथ हैं जिनसे हमें बहुत सारी शिक्षाएं ग्रहण करने को मिलती हैं। लेकिन इन ग्रंथों में कुछ ऐसी बातें बताई गई हैं जिन पर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल होगा। जैसे कि पारस मणि, संजीवनी बूटी इत्यादि। उस समय में ये शक्तियां बहुत ही महत्वपूर्ण होती थी। कहते हैं कि अगर आज भी ये शक्तियां किसी को मिल जाए तो व्यक्ति की रातों रात किस्मत बदल सकती है। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में- 
PunjabKesari, kundli tv
संजीवनी बूटी के बारे में सबने रामायण में सुना ही होगा। जब भगवान राम के भाई लक्ष्मण के बेहोश हो जाने के बाद हनुमानजी ये बूटी हिमालय की पहाड़ियों से लाए थे। इसी बूटी की वजह से लक्ष्मण की जान बच पाई थी। हालांकि आज के समय में ये मिलना बेहद मुश्किल हैं।

कई ग्रंथों में पारस मणि के बारे में उल्लेख मिलता है। कहा जाता है कि ये हिमायल के आस-पास पाई जाती है। लेकिन अभी तक इसकी सच्चाई सामने नहीं आई है।
PunjabKesari, kundli tv
ऋग्वेद में सोमरस के बारे में जानने को मिलता है। ऐसा कहा जाता है कि सोमरस एक ऐसी चीज़ है, जो संजीवनी की तरह ही काम करती है। जिसको पीने का बाद व्यक्ति अमर और जवान हा जाता है।

शास्त्रों में नागमणि के बारे में कहा गया है कि इसमें बहुत सी शक्तियां होती हैं। कहते हैं कि इसके आगे हीरे की चमक भी कम होती है। इसके रोशनी आंखों को चुभने वाली होती है। अगर किसी व्यक्ति को नागमणि मिल जाए तो वो जैसा चाहता है उसके साथ वैसा ही होता है।
PunjabKesari, kundli tv
कल्प वृक्ष के बारे में वेद और पुराणों में पढ़ने को मिलता है। इस पेड़ के बारे में कहा जाता है कि यादि इसके नीचे बैठकर कुछ मांगा जाए तो जल्दी पूरा होता है।
Blind Date पर जानें से पहले इस वीडियो को ज़रूर देखें(video)

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!