अगर आपके भी हैं घुंघराले बाल तो ये खासियत है आप में

Edited By Jyoti,Updated: 27 Dec, 2018 12:44 PM

if you have curly hair then this is the specialty in you

कहते हैं हमारे शरीर का एक-एक हिस्सा हमारी सुंदरता को दर्शाता है। समुद्र शास्त्र की मानें तो इसमें बालों का भी बहुत महत्वपूर्ण रोल रहता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा(Video)
कहते हैं हमारे शरीर का एक-एक हिस्सा हमारी सुंदरता को दर्शाता है। समुद्र शास्त्र की मानें तो इसमें बालों का भी बहुत महत्वपूर्ण रोल रहता है। खासकर लड़कियों के बारे में तो कहा जाता है कि घने लंबे बाल उनकी खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बाल न केवल हमारी सुंदरता को बढ़ाते हैं, बल्कि ये मानव के भाग्य को भी प्रभावित करते हैं। जी हां, सुनने में कुछ अटपटा लगता है कि किसी के बाल उसके भाग्य के बारे में बता सकते हैं। परंतु ये सच है। तो आइए जानते हैं इससे जुड़ी कुछ खास और दिलचस्प बातें।
PunjabKesari
बालों के विशेषज्ञों की मानें तो बाल कई प्रकार बताते हैं, तो वहीं ज्योतिष शास्त्र में बालों को विशेष रूप से चार प्रकारों में बांटा गया है, काले बाल, भूरे बाल, सुनहरे बाल और मुलायम बाल। इसमें न केवल इन्हें बांटा गया है बल्कि ज्योतिष शास्त्र में इससे संबंधित बहुत सी बातों के बारे में बताया गया है। हम आज बात करने जा रहे हैं घुंघराले बालों वाले लोगों के बारे में।
PunjabKesari
ज्योतिष शास्त्र और सुमद्र शास्त्र में कहा गया है कि जिन लोगों के बाल कान के पास आकर घुंघराले हो जाते हैं, वे लोग को बहुत ही भाग्यशाली माने जाते हैं। ऐसा कहा जाता है कि इन लोगों का कभी कोई काम नहीं रुकता। इनका भाग्य हमेशा इनका साथ देता है।
PunjabKesari
इसके बाद उन लोगों के बारे में कहा गया है कि जिन लोगों के बाल गर्दन के पास आकर गुच्छों की शक्ल ले लेते हैं। इनके बारे में कहा जाता है कि ऐसे बाल होने अमीर होने का सूचक होता है। माना जाता है कि ऐसे लोगों को कभी पैसे की किसी भी तरह की कमी नहीं रहती। चाहे जिस भी प्रकार का काम क्यों न हो हर क्षेत्र में ये अपना हुनर दिखा देते हैं और समाज में अपनी एक नई पहचान बना लेते हैं।
PunjabKesari
समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के शरीर की त्वचा के हर छेद से बाल निकलता हो तो इसे भाग्य वृद्धि की निशानी माना जाता है। तो वहीं दूसरी ओर बताया गया है कि जिन लोगों के बाल सुनहरे और घुंघराले होते हैं उनके घर में सुख और समृद्धि की कोई कमी नहीं होती। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घने बालों वाले लोगों को बहुत उत्साही माना जाता है। इनके बारे में ये तथ्य प्रचलित है कि ये जिस काम को ठान लेते हैं उसे पूरा किए बिना नहीं छोड़ते।
इस छोटे से उपाय से कैसा भी confusion होगा दूर(video)
 

 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!