Kundli Tv- सपने में दिखता है कुछ एेसा तो बदलने वाले हैं आपके दिन

Edited By Jyoti,Updated: 27 Sep, 2018 05:03 PM

if you see these things in your dream then your life would be change

हर कोई चाहता है कि उस पर हमेशा धन की देवी लक्ष्मी की कृपा बरसती रहे। इसके लिए व्यक्ति हर वो कोशिश करता है, जिससे माता लक्ष्मी उस पर हमेशा प्रसन्न रहें।

 ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
हर कोई चाहता है कि उस पर हमेशा धन की देवी लक्ष्मी की कृपा बरसती रहे। इसके लिए व्यक्ति हर वो कोशिश करता है, जिससे माता लक्ष्मी उस पर हमेशा प्रसन्न रहें। ज्योतिष और वास्तु में कुछ एेसे संकेत बताए गए हैं, जिनके जरिए पता लगाया जा सकता है कि देवी लक्ष्मी का उनके घर में वास होगा या नहीँ।
PunjabKesari
यहां जानें ये संकेत- 
ज्योतिष के अनुसार अगर किसी स्थान पर कोई सपने में माचिस जलाता है तो उसे ऐसी जगह से धन की प्राप्ति होती है जहां से उसको कोई उम्मीद भी नहीं होती। यदि सपने में कोई चेक लिख कर दे तो इसका मतलब आपको विरासत में धन मिल सकता है तथा उसके व्यवसाय में भी वृद्धि हो सकती है।

कहा जाता है कि अगर सपने में कोई आपको चेक साइन करके दे तो इसका मतलब होता है कि आपको पैतृक धन प्राप्त होता है। जिससे व्यापार में वृद्धि हो सकती है। अगर कोई व्यक्ति सपने में देखता है कि कोई उस पर कोई मुकदमा चला रहा है और जिसमें वह बरी हो गया है तो समझिए कि आपको अपार धन संपदा की प्राप्ति हो सकती है।
PunjabKesari
जैसे कि सबको पता होगा कि आजकल के डिजिटल युग में हर कोई अपने घर और जेब में कैश रखने की बजाए डेबिट और क्रेडिट कार्ड रखता है। तो आपको बता दें कि ऐसे घर में धन के रूप में लक्ष्मी का प्रवेश नहीं हो पाता। इसके अलावा घर आए किसी भी भिखारी को घर से कभी खाली हाथ जाने नहीं देना चाहिए जितना ज्यादा से ज्यादा हो सके उसकी मदद करें। माना जाता है कि इससे हमेशा माता लक्ष्मी जी की कृपा आप पर बनी रहती है और इसके बदले जो व्यक्ति भिखारियों का निरादर करते है उन्हें जीवन भर लक्ष्मी की कृपा नहीं मिल पाती।
PunjabKesari
वास्तु के अनुसार घर के दरवाजों से आवाज़ आना शुभ नहीं माना जाता। इससे देवी लक्ष्मी वहां रहने वाले लोगों से हमेशा नाराज़ हो जाती है। इसीलिए हमेशा अपने दरवाजों में तेल आदि ज़रूर लगाएं। इसके बारे में भी कहा जाता है कि जिस घर में प्रतिदिन सरसों के तेल का दीपक जलता है उस घर में लक्ष्मी जी का प्रवेश सदा बना रहता है। इसके अलावा घर में नल का पानी टपकना भी अच्छा नहीं माना जाता। इससे भी घर में लक्ष्मी का प्रवेश नहीं होता है।
अक्सर उबल कर गिरता है दूध तो घर आने वाली है ये मुसीबत !  (देखें Video)

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!