बदले की भावना में आकर, कर डाला ये कमाल

Edited By Lata,Updated: 14 Nov, 2019 09:28 AM

in the spirit of revenge did this amazing

एक समय की बात है। पंजाब रैजीमैंट और सैपर्स एंड माइनर्स की टीमों के बीच हॉकी का मैच चल रहा था।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
एक समय की बात है। पंजाब रैजीमैंट और सैपर्स एंड माइनर्स की टीमों के बीच हॉकी का मैच चल रहा था। पंजाब रैजीमैंट का एक खिलाड़ी अपने आकर्षक खेल से सब दर्शकों की आंखों का तारा बना हुआ था। इससे विपक्षी टीम के एक खिलाड़ी के मन में ईष्रया की भावना आ गई और उसने मौका पाते ही पंजाब रैजीमैंट के उस खिलाड़ी के सिर पर प्रहार कर दिया। घायल खिलाड़ी को मैदान से बाहर ले जाया गया मगर अगले ही कुछ मिनटों में सिर पर पट्टी बांधे वह फिर से खेलने के लिए मैदान में हाजिर हो गया।
PunjabKesari
आमना-सामना होने पर उसने प्रहार करने वाले खिलाड़ी से कहा, ''तुम देख लेना, मैं बदला लिए बिना नहीं रहूंगा। यह सुनकर उस खिलाड़ी के मन में डर बैठ गया कि कहीं यह खिलाड़ी भी उस पर हॉकी से प्रहार कर घायल न कर दे। अब वह संभलकर खेलने लगा। उस खिलाड़ी का सामना होने पर वह इसी बात का ध्यान रखता था कि उस पर कहीं प्रहार न कर दे। पंजाब रैजीमैंट का वह खिलाड़ी बेफिक्र होकर पहले की तरह खेल रहा था। उसके चेहरे पर एक दृढ़ निश्चय का भाव झलक रहा था। उसके खेल में और भी अधिक निखार तथा पैनापन आ गया। देखते-देखते उसने विपक्षी टीम पर एक के बाद एक 6 गोल दाग दिए।
PunjabKesari
खेल समाप्त होने पर वह घायल खिलाड़ी, विपक्षी खिलाड़ी के पास गया और बोला, ''तुमने मुझ पर वार करके मुझे बदला लेने के लिए मजबूर कर दिया। इसी बदले की भावना से मैंने 6 गोल किए। इस तरह और अच्छा खेलकर मैंने अपना बदला पूरा किया। यदि तुम मुझ पर प्रहार न करते तो शायद मैं एक-दो गोल से ज्यादा न कर पाता। विपक्षी खिलाड़ी का सिर लज्जा से झुक गया। वही घायल खिलाड़ी आगे चलकर हॉकी के जादूगर ध्यानचंद के रूप में प्रसिद्ध हुआ।

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!