International trade fair: मेले में दर्शकों को पसंद आई राधा कृष्ण की झांकी

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 28 Nov, 2022 08:54 AM

international trade fair

इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के 41वें संस्करण का रविवार को समापन हो गया। समापन दिवस पर भी ट्रेड फेयर को देखने करीब 70 हजार दर्शक पहुंचे थे। आईटीपीओ के आंकड़ों के अनुसार 14-27 नवम्बर तक करीब 12 लाख दर्शक ट्रेड फेयर में पहुंचे थे।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

 दिल्ली, (अनामिका सिंह/नवोदय टाइम्स): इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के 41वें संस्करण का रविवार को समापन हो गया। समापन दिवस पर भी ट्रेड फेयर को देखने करीब 70 हजार दर्शक पहुंचे थे। आईटीपीओ के आंकड़ों के अनुसार 14-27 नवम्बर तक करीब 12 लाख दर्शक ट्रेड फेयर में पहुंचे थे। समापन समारोह के दौरान आईटीपीओ के सीएमडी प्रदीप सिंह खरौला, एग्जिक्यूटिव डारेक्टर विभू नायर, ओएसडी कर्नल पुष्पम कुमार, जनरल मैनेजर बीके दुबे, पीआर विभाग से डिप्टी मैनेजर अमृता व प्रेम कुमार मौजूद रहे। बता दें कि इस साल सभी राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में से केरल को गोल्ड, बिहार को सिल्वर, मध्यप्रदेश को ब्रान्ज व ओडिशा को स्पेशन एप्रिसिएशन मिला है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

सीएमडी प्रदीप सिंह ने कहा कि आगामी संस्करण ओर अधिक बड़ा होने वाला है।  विभू नायर ने कहा कि जिस तरह से राज्य सरकारों ने अपने पवेलियन के द्वारा लोगों को आकर्षित किया और थीम वोकल फॉर लोकल, लोकल टू ग्लोबल को चरितार्थ कर दिया। बीके दुबे ने कहा कि अगला ट्रेड फेयर 73 हजार वर्गमीटर से बढ़कर 1 लाख 20 हजार वर्गमीटर में आयोजित किया जाएगा। इस साल बात यदि अवार्ड की करें तो पार्टनर स्टेटस में गोल्ड बिहार, झारखंड व महाराष्ट्र को मिला है, जबकि फोकस स्टेटस में केरल व उत्तर प्रदेश को मिला है। 

विभागों, मिनिस्ट्री व पीएसयू में से इनकम टेक्स डिपार्टमेंट व सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स को गोल्ड, कॉयर बोर्ड को सिल्वर, रेलवे को ब्रॉन्ज व आयुष को स्पेशल एप्रिसिएशन मिला है, जबकि देशों में गोल्ड अफगानिस्तान, सिल्वर थाईलैंड, ब्रॉन्ज तुर्की व स्पेशल एप्रिसिएशन बहरीन को मिला है। दर्शकों को पसंद आई राधा-कृष्ण की झांकी मेले के अंतिम दिन हॉल नंबर 12 में राधा-कृष्ण की झांकी दर्शकों को काफी पसंद आई। जिसे देखों वो झांकी के साथ फोटो व सेल्फी लेता हुआ दिखाई दिया। हरीदर्शन की ओर से अंतिम दिन राधा-कृष्ण की झांकी के साथ ही गोवर्धन पर्वत को हाथ में लिए कृष्ण भगवान का कटआउट लगाया गया था।

PunjabKesari kundli

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!