Kundli Tv- काल भैरव जयंती पर है इस विशेष पूजा का विधान

Edited By Jyoti,Updated: 28 Nov, 2018 06:25 PM

kaal bhairav jayanti special pujan

29 नवंबर 2018 यानि अगहन मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को भैरव जयंती का पर्व मनाया जाएगा। काल भैरव भगवान शिव के अवतार हैं। कहा जाता है कि इनकी पूजा से जीवन से हर तरह की नकारात्क ऊर्जा, जादू-टोने, भूत-प्रेत आदि से छुटकारा मिलता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
29 नवंबर 2018 यानि अगहन मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को भैरव जयंती का पर्व मनाया जाएगा। काल भैरव भगवान शिव के अवतार हैं। कहा जाता है कि इनकी पूजा से जीवन से हर तरह की नकारात्क ऊर्जा, जादू-टोने, भूत-प्रेत आदि से छुटकारा मिलता है। शास्त्रों में कहा गया है कि इन्हें प्रसन्न कर व्यक्ति विभिन्न लाभ पा सकता है, जैसे- जीवन में सफलता, रुके हुए काम में सफलता, बीमारियां और दरिद्रता का दूर होना आदि। ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि अगर किसी जातक की कुंडली में शनि और राहु की स्थिति अशुभ हो तो उसे कालभैरव को खुश करने के उपाय करने चाहिए। इनके प्रकोप से शनि और राहु का बुरा संकट टल जाता है।

PunjabKesari
यहां जानें काल भैरव जयंती के मौके पर आपको क्या-क्या उपाय करने चाहिए, जिससे बाबा काल भैरव की कृपा आप पर हो सके।  

PunjabKesari
इस दिन सुबह जल्दी उठकर, स्नानादि करके प्राचीन भैरव मंदिर में जाएं। वहां जाकर इनका दूध से अभिषेक करें। माना जाता है कि ऐसा करने से काल भैरव अधिक प्रसन्न होते हैं।


भैरव जी की प्रतिमा के आगे तेल का दीपक जलाएं, इसके बाद उन्हें इमरती और मदिरा का भोग अवश्य लगाएं।
PunjabKesari

इस दिन भैरव के मंदिर में जाकर उड़द और सिद्ध एकाक्षी श्रीफल को अर्पित करते हुए उनसे अपनी मन्नत पूरी होने की मनोकामना करें।


मन्नत की पूर्ति के लिए पूरे विधि-विधान के साथ भैरवनाथ को उनकी प्रिय वस्तुएं रोली, सिंदूर, रक्तचन्दन का चूर्ण, लाल फूल, गुड़, उड़द का बड़ा, धान का लावा, ईख का रस, तिल का तेल, लोहबान, लाल वस्त्र, भुना केला और सरसों का तेल आदि ज़रूर चढ़ाएं।
PunjabKesari

हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार भैरव जी की सवारी काला कुत्ता है। इसलिए इसदिन इसे प्रसन्न करना न भूलें। इसके लिए किसी भी काले कुत्ते को कच्चे दूध के साथ इमरती ज़रूर खिलाएं।
Kundli Tv- भगवान के प्रसाद में मिली ये चीज़ न करें बर्बाद (VIDEO)

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!