Kanwar Yatra Alert: कांवड़ में आपत्तिजनक सामग्री मिलने पर हंगामा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 20 Jul, 2022 09:07 AM

kanwar yatra alert

न्यू सीलमपुर में मंगलवार दोपहर एक कांवड़ में आपत्तिजनक सामग्री मिलने से मौके पर काफी हंगामा हुआ। हंगामे के दौरान सैकड़ों की संख्या में कावड़िए एकत्र हुए और सड़क पर नारेबाजी करने लगे। हालांकि

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स): न्यू सीलमपुर में मंगलवार दोपहर एक कांवड़ में आपत्तिजनक सामग्री मिलने से मौके पर काफी हंगामा हुआ। हंगामे के दौरान सैकड़ों की संख्या में कावड़िए एकत्र हुए और सड़क पर नारेबाजी करने लगे। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात को संभाला और सड़क पर लगी भीड़ को समझाबुझा कर हटाया, जिससे लगा लंबा जाम खत्म हुआ। 

इस संबंध में सीलमपुर कांवड़ सेवा समिति शिविर लाला मुरलीधर कांवड़ पार्क न्यू सीलमपुर के प्रबंधक कैलाश जैन ने बताया कि शिविर में हरियाणा और राजस्थान के कावड़िए हरिद्वार से गंगा जल लेकर दिल्ली होते हुए अपने-अपने घर लौट रहे थे।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

मंगलवार दोपहर लगभग 3.00 बजे अलवर, राजस्थान का एक कांवड़िया यमुना विहार की ओर से होता हुआ सीलमपुर मेट्रो स्टेशन के कांवड़ शिविर में पहुंचा। यहां भोजन करने और कुछ देर आराम करने के लिए वह रुका था। उसने अपनी कांवड़ को एक जगह पर रखा और हाथ-पैर धोने चला गया। कुछ देर बाद जब वह वापस लौटा तो उसने देखा कि उसकी कांवड़ के बिल्कुल नजदीक आपत्तिजनक सामग्री पड़ी हुई है। यह देखकर उसने तुरंत शोर मचा दिया। देखते ही देखते वहां कांवड़ियों की भीड़ जुट गई। सभी हंगामा करने लगे। भीड़ जीटी रोड पर धर्मपुरा लाल बत्ती पहुंच गई। सड़क के दोनों ओर जाम कर दिया गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। कांवड़िए जल खंडित होने की बात कर रहे थे। उनका कहना था कि ऐसा करने वाले को पकड़कर उनके हवाले किया जाए।

पुलिस की तत्परता से विफल हुआ माहौल खराब करने का प्रयास 
आपत्तिजनक सामग्री मिलने के बाद भीड़ इकट्ठी हुई और धर्मपुरा लाल बत्ती, जीटी रोड पर इन लोगों ने जाम लगा दिया। मौके पर भारी पुलिस बल और खुद पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सैन पहुंचे। उन्होंने किसी तरह समझाकर कांवड़ियों को सड़क से हटाया और उचित कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद पुलिस की एक गाड़ी को खंडित हुए जल को दोबारा से लेने के लिए पीड़ित कांवड़िया के साथ हरिद्वार भेज दिया गया। उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान करीब डेढ़ घंटा तक जीटी रोड बंद कर दी गई। इसकी वजह से लंबा जाम लग गया। 

PunjabKesari kundli

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!