आज ही इन कामों को करना छोड़ दे फिर देखें चमत्कार

Edited By Lata,Updated: 12 Feb, 2019 05:29 PM

leave these works today

आज के समय में हर कोई अमीर बनने की चाह रखता है। हर व्यक्ति चाहता है कि वह हर क्षेत्र में सफलता हासिल करे और आसमान को छुए।

ये नहीं देखा तो क्या देखा(Video)
आज के समय में हर कोई अमीर बनने की चाह रखता है। हर व्यक्ति चाहता है कि वह हर क्षेत्र में सफलता हासिल करे और आसमान को छुए। तो अगर आप भी सफलता हासिल करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने मन की बात को समझना जरूरी होगा। महाभारत में कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बताया गया है जिन्हें अगर अपने अंदर से दूर कर लिया जाए तो व्यक्ति का जीवन आराम से व्यतीत होगा। शास्त्रों के मुताबिक व्यक्ति को उन आदतों को जल्द ही दूर कर लेना चाहिए वरना उसके लिए नुकसानदायक हो सकता है।   

श्लोकः
षड् दोषा: पुरुषेणेह हातव्या भूतिमिच्छता।
निद्रा तन्द्रा भयं क्रोध आलस्यं दीर्घसूत्रता।।
PunjabKesari, kundli tv
अगर कोई व्यक्ति अपने दिन के 24 घंटे में अधिक सोएंगे तो समय और कर्म को खो देंगे। इसीलिए शास्त्रों में कहा गया है कि उचित समय पर सोकर जल्दी उठकर अपने काम में लग जाएं और साथ ही नींद वक्त के मुताबिक लें। 

तन्द्रा का अर्थ है कि बहुत समय तक सोने के बाद भी सुस्त रहना और हर काम में आलस दिखाना। कार्य में सक्रियता और निरंतरता होना जरूरी है। कुछ लोग कार्य स्थल पर उबासी लेते रहते हैं जो कि इस बात का संकेत है कि आपके शरीर में आलस्य भरा हुआ है जोकि हमारी सफलता में बहुत बड़ी बाधा पैदा करते हैं। 
PunjabKesari, kundli tv
अगर कोई व्यक्ति किसी न किसी चीज़ को लेकर भयभीत व्यक्ति रहता हो तो उसमें आत्मविश्वास की कमी होती है। वह हर कार्य को करने में डरता है। तो व्यक्ति को सफलता हासिल करने के लिए साहसी होना बहुत जरूरी है।

कहते हैं कि जिस व्यक्ति में जरूरत से ज्यादा क्रोध हो उसकी बुद्धि बंद हो जाती है और सोचने की क्षमता नष्ट हो जाती है। 
PunjabKesari, kundli tv
दीर्घसूत्रता का अर्थ है कि जो कार्य आप जल्दी कर सकते हैं उन्हें करने में भी आप बहुत देर लगा रहे हैं। जिसकी वजह से आपके हर काम में बाधा आती है जो आपकी सफलता में रूकावट का कारण बनती है। 
गुप्त नवरात्रि में किसी भी दिन चुपके से कर लें ये उपाय, अमीरों की list में हो जाएंगे शामिल(video)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!