Gupta Navratri 2020: मां स्कंदमाता की पूजा से मिलेंगी सब खुशियां

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 26 Jun, 2020 07:09 AM

maa skandmata

नवदुर्गा में मां आद्यशक्ति के पांचवें स्वरूप स्कंदमाता की आराधना नवरात्रि के पांचवे दिन की जाती है। इस दिन साधक का मन विशुद्धि चक्र में स्थित होता है। इस दिन मां स्कंदमाता की आराधना

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Gupta Navratri maa skandmata: नवदुर्गा में मां आद्यशक्ति के पांचवें स्वरूप स्कंदमाता की आराधना नवरात्रि के पांचवे दिन की जाती है। इस दिन साधक का मन विशुद्धि चक्र में स्थित होता है। इस दिन मां स्कंदमाता की आराधना करने से भक्तों की समस्त, दैहिक, दैविक और भौतिक कामनाओं की इच्छापूर्ति होती है और वह दिव्य शक्तियों को प्राप्त कर समस्त प्रकार के सुख प्राप्त करता है।

PunjabKesari maa skandmata
ऐसा है इनका स्वरूप
मां स्कंदमाता चतुर्भुज रूप धारी तथा सिंह पर सवार हैं। उनकी गोद में देवताओं के सेनापति कार्तिकय विराजमान हैं, इसी से उन्हें स्कंदमाता कहा जाता है। इनका गौरवर्ण स्वरूप अत्यन्त शांत तथा भक्तों के समस्त कष्ट हर उन्हें सुख देने वाला है।

PunjabKesari maa skandmata
ऐसे करें पूजा
सुबह स्नान-ध्यान आदि से निवृत्त होकर श्वेत रंग के वस्त्र धारण करें तथा विधिवत मां स्कंदमाता की आराधना करें। उनके स्वरूप का ध्यान करते हुए निम्न मंत्र का 108 बार जप करें। उन्हें पुष्प, माला, आदि अर्पित करें तथा केले का भोग लगाएं और गरीबों को भी केले का दान करें। इससे घर-परिवार में सुख-शांति आती है और साधक धर्म के मार्ग पर सफलतापूर्वक चलने के लिए अग्रसर होता है।

सिंहासनगता नित्यं पद्माश्रितकरद्वया शुभदास्तु सदा देवी स्कन्दमाता यशस्विनी

आचार्य अनुपम जौली
anupamjolly@gmail.com

PunjabKesari maa skandmata

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!