Magh Purnima 2021: आज करें ये काम, शनि का प्रकोप हमेशा के लिए होगा शांत

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 27 Feb, 2021 07:51 AM

magh purnima

हिंदू शास्त्रों में यूं तो हर माह आने वाली पूर्णिमा का विशेष महत्व है। ज्यादातर दिव्य संत-महापुरुषों का जन्म पूर्णिमा के दिन ही हुआ है। पूर्णिमा अपने आप में ही खास पर्व है और दिन भी। जब बात माघ पूर्णिमा की हो तो इसकी शुभता और भी बढ़ जाती है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

2021 Magha Purnima- हिंदू शास्त्रों में यूं तो हर माह आने वाली पूर्णिमा का विशेष महत्व है। ज्यादातर दिव्य संत-महापुरुषों का जन्म पूर्णिमा के दिन ही हुआ है। पूर्णिमा अपने आप में ही खास पर्व है और दिन भी। जब बात माघ पूर्णिमा की हो तो इसकी शुभता और भी बढ़ जाती है। माघ मास में जप, तप, स्नान, व्रत और दान इनका कई गुणा अधिक फल प्राप्त होता है। इस दिन किए जाने वाले शुभ काम विशेष ग्रहों की शुभता भी बढ़ाते हैं विशेषकर शनि महाराज की।

PunjabKesari Magh Purnima
How to please Shani Dev on Magha Purnima- अगर आपकी कुंडली में शनि पीड़ित हैं। शनि की दशा या महादशा आपको परेशान कर रही है। शनि की ढैय्या या साढ़ेसाती आपके लिए कष्टकारी हो रही है तो आज शनि उपासना के साथ-साथ इस विशेष दिन का लाभ उठाएं। शनि को प्रसन्न करने के लिए किए गए ये उपचार आपको शनि की पीड़ा से मुक्त करेंगे।

Magh Purnima Ke Upay- माघ माह शनि को खुश करने का विशेष महीना है। आज माघ पूर्णिमा का शुभ दिन है। इस दिन किए जाने वाले दान भी विशेष हैं। काले रंग की वस्तुओं का दान मेहनत करने वाले मजदूरों को करना अत्यंत शुभ फलदाई रहता है।

PunjabKesari Magh Purnima
Magh Purnima 2021 Remedies- अगर आप व्यापारी हैं और आपके यहां श्रमिक सही से काम नहीं कर रहे हैं तो अवश्य ही ये शनि की अशुभता का सूचक है। इसको शुभ करने हेतु गरीबों में चप्पलों का दान करें।

कर्ज मुक्ति के लिए आज के दिन काले रंग के कंबल का दान करना चाहिए।

धन संबंधित दिक्कतों के लिए सरसों के तेल में मुख देखकर पात्र सहित छाया दान करें।

सिर पर बढ़ती जिम्मेदारियों के बोझ को कम करने के लिए काले रंग का छाता किसी को दान करें।

लव रिलेशन अच्छे करने के लिए डार्क चॉक्लेट पार्टनर को दें।

कोर्ट-कचहरी के मामलों से निपटने के लिए खासतौर पर चाचा या ताऊ के साथ चल रहे विवाद में जीत प्राप्त करने के लिए हनुमान मंदिर में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें, उसके बाद किसी व्यक्ति को चिमटा या तवा दान में दें।

नीलम
neelamkataria0012@gmail.com

PunjabKesari Magh Purnima

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!