1 साल बाद फिर से हुआ शिरडी में चमत्कार, श्रद्धालुओं का लगा तांता

Edited By Jyoti,Updated: 13 Jul, 2019 01:55 PM

magic in maharashtra sai baba shirdi

हमेशा की तरह महाराष्ट्र महाराष्ट्र मे स्थित सांई बाबा के प्रसिद्ध मंदिर शिरडी में इस साल भी चमत्कार देखने को मिला है। बता दें साईं बाबा का ये समाधी मंदिर विश्व के सबसे अमिर मन्दिरों मैं से एक हैं।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
हमेशा की तरह महाराष्ट्र महाराष्ट्र मे स्थित सांई बाबा के प्रसिद्ध मंदिर शिरडी में इस साल भी चमत्कार देखने को मिला है। बता दें साईं बाबा का ये समाधी मंदिर विश्व के सबसे अमिर मन्दिरों मैं से एक हैं। सूत्रों का दावा है शिरडी में स्थापित दीवार पर इस साल फिर साईं बाबा की आकृति देखी गई है। सोशल मीडिया पर इसकी कुछ तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं। कहा जा शिरडी के मंदिर में भक्तों को साईं बाबा के दर्शन हुए हैं। कुछ लोग इसे आंखों का धोखा बता रहे हैं तो कुछ इसे बाबा की महिमा का नाम दे रहे हैं। मगर बता दें यहां यह नज़ारा हर साल देखने कोम मिलता है। इस खबर के हर कई साईं बाबा की इस आकृति का दर्शन करने के लिए बेकरार हो रहा है।
PunjabKesari, Shirdi, Sai baba, Sai baba Shirdi, शिरडी, साईं बाबा, महराष्ट्र शिरडी
सोशल मीडिया पर शिरडी मंदिर के दीवार पर साईं बाबा को देखे जाने की खबर जब से वायरल हुई है तब से ही यहां श्रद्धालुओं की भारी भीड़ आना शुरू हो गई है। हर कोई बस उस दीवार के दर्शन करना चाह रहा जहां साईं बाबा की तस्वीर देखे जाने की दावा किया जा रहा है। बता दें सूत्रों के हिसाब से शिरडी पहुंचे लोगों का दावा है कि गुरुवार (11 जुलाई) की रात करीब 11 से 12 बजे के बीच दीवार पर साईं बाबा की छवि दिखाई दी। जिसके बाद से यहां साईं बाबा की चमत्कारी तस्वीर को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी।

गौरतलब है कि पिछले साल (12 जुलाई 2018)  में मंदिर में साईं बाबा की तस्वीर देखे जाने का दावा किया गया था। एक साल बाद फिर ऐसा चमत्कार सामन आया है। बता दें बीते वर्ष भी गुरुवार के दिन ही दीवार पर साईं बाबा की तस्वीर देखी गई थी।
PunjabKesari, Shirdi, Sai baba, Sai baba Shirdi, शिरडी, साईं बाबा, महराष्ट्र शिरडी
आपकी जानकारी के लिए बता दें इस समाधि मन्दिर में बाबा का शरीर समाधि के रूप में बाबा की याद में उपस्थित है। यहां सुबह से रात तक लाखों की संख्या में श्रद्धालु हाज़िरी भर आते हैं। यहां इंसानों व अन्य जीवों में बाबा कोई अंतर नहीं समझते। सभी में आत्मा-परमात्मा का एक ही तरह से निवास है। आज भी बाबा की प्रसिद्धि का दीया पूरे जगत में जगमगा रहा है। जगह-जगह की जा रही है साईं संध्या और किया जा रहा प्रचार। बाबा ने शरीर तो त्याग दिया लेकिन आज भी उनके भक्तों के दिलों में साईं बाबा की जोत विराजमान है। यहां बता दें कि जो साईं बाबा की समाधि पर रूप है,उसमें से बाबा का नूर झलकता है जिसे देखकर हर श्रद्धालु की आंखें नम हो जाती हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!