घर का Mirror भी देता है मुसीबतों को न्यौता, Ignore न करें ये बातें

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 29 Jan, 2019 01:56 PM

mirror of the house

सुंदर फ्रेम में सजा मिरर किसी भी घर का खास हिस्सा होता है। यूं कहा जाए की यंगस्टर्स की ये फेवरेट जगह है, तो गलत न होगा। इसमें खुद को निहारना और संवारना हर आयु वर्ग के लोगों को अच्छा लगता है। आपको जानकर हैरानी होगी की घर में लगा दर्पण भी अनचाही...

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

PunjabKesariसुंदर फ्रेम में सजा मिरर किसी भी घर का खास हिस्सा होता है। यूं कहा जाए की यंगस्टर्स की ये फेवरेट जगह है, तो गलत न होगा। इसमें खुद को निहारना और संवारना हर आयु वर्ग के लोगों को अच्छा लगता है। आपको जानकर हैरानी होगी की घर में लगा दर्पण भी अनचाही मुसीबतों को न्यौता देता है। इसका वास्तु से गहरा रिश्ता है। इन बातों को न करें नज़र अंदाज़-

PunjabKesari

घर में आईने को उत्तर, पूर्व और उत्तर पूर्व द‌िशा में रखना शुभ माना जाता है। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है।

PunjabKesari

आईने पर धूल-मिट्टी नहीं जमनी चाहिए। घर के बेसमेंट या नैऋत्य कोण में स्नान घर और शौचालय बना है तो वर्गाकार आईना पूर्वी दीवार पर लगाने से वास्तु दोष दूर होता है।

वास्तु व‌िज्ञान के अनुसार गोल आकार का आईना शुभ नहीं होता परंतु आयताकार और वर्गाकार दर्पण का प्रयोग करना अच्छा होता है।

PunjabKesari

दक्ष‌‌िण या पश्‍च‌िम द‌िशा में आईने को न लगाएं क्योंकि इन दिशाओं में दर्पण रखने से कष्टों में वृद्धि होती है।

बेडरुम में आईना नहीं रखना चाहिए यदि रखना भी हो तो ऐसे स्थान पर रखें जहां पर उसमें सुबह उठने पर आपकी सूरत न दिखाई दे अर्थात आईने में बिस्तर का दिखाई देना शुभ नहीं होता।

PunjabKesari

घर में टूटा हुआ आईना नहीं रखना चाहिए। इस प्रकार के दर्पण से जो रोशनी वापिस आती है, वह घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह करती है। जिससे पारिवारिक सदस्यों के मध्य दूरियां आती हैं।  इस प्रकार के आईने में चेहरा न देखें क्योंकि ऐसा करने से स्वास्‍थ्य प्रभावित होता है।

कुंभ के बारे में कितना जानते हैं आप !

PunjabKesari


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!