सही दिशा में मनी प्लांट लगाने से मिलेगा दोगुना फायदा

Edited By Lata,Updated: 24 Mar, 2019 02:32 PM

money plant at home

आज के इस नए दौर में भी मनी प्‍लांट को अपने घर में लगाने का शौंक हर कोई रखता है। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इसे लगाने से घर में चल रही

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
आज के इस नए दौर में भी मनी प्‍लांट को अपने घर में लगाने का शौंक हर कोई रखता है। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इसे लगाने से घर में चल रही आर्थिक परेशानी कम होती है। लेकिन अगर इसे वास्तु के हिसाब से सही दिशा में न लगाया जाए तो ये पैसों से संबंधित समस्या के कम करने की बजाए उसके उलटा उसे बड़ा भी सकता है। तो इसके लिए सही दिशा का चुनाव करना बेहद जरूरी होता है। मनी प्‍लांट को लगाने का एक तो ये कारण है ही, इसके साथ ही इसे लगाने पर ये घर की खूबसूरती को चार चांद लगा देता है। तो चलिए जानते हैं वास्तु में बताए गए उन नियमों के बारे में जिसे अपनाकर आप अपने घर को पहले से ज्यादा बेहतर बना सकता हैं।
PunjabKesari, kundli tv, money plant image
वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर में मनी प्लांट लगाना हो तो आग्‍नेय दिशा यानि दक्षिण-पूर्व कोने में ही लगाना चाहिए। कहते हैं कि इस दिशा के देव भगवान गणेश हो जोकि अमंगर को हरते हैं और इसके साथ ही इस कोण के ग्रह शुक्र है जोकि सुख-समृद्धि के दायक है। इसलिए यह दिशा फायदेमंद साबित होगी। 
PunjabKesari, kundli tv, money plant image
कहते हैं कि अगर मनी प्लांट को किसी ओर दिशा यानि ईशान कोण में रख दिया जाए तो आपको हानि का सामना करना पड़ सकता है। इसके पीछे का कारण बृहस्‍पति जो कि देवताओं के गुरु हैं और शुक्र राक्षसों के गुरु हैं। तो ऐसे में अगर कोई इस दिशा में मनी प्लांट लगाता है तो उसे हर वक्त नुकसान ही नुकसान उठाना पड़ सकता है। तो इसे लगाने के लिए हमेशा दक्षिण और पूर्व दिशा का ही चुनाव करें तो ही आपके लिए बहेतर होगा।  
PunjabKesari, kundli tv, money plant image
राहु-केतु का गोचर, जानें, सितंबर 2020 पर कैसा रहेगा राशियों का हाल(video)

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!