मदर्स-डे पर मां को दें प्यार भरा उपहार

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 10 May, 2020 06:58 AM

mothers day 2020 gifts

मां का दर्जा हर किसी की जिंदगी में बेहद खास होता है। हम चाहे कितने ही बड़े क्यों न हो जाएं, पर भूख लगने से लेकर छोटी सी चोट लगने तक सबसे पहले मां शब्द ही जुबान पर आता है। अब जबकि लॉकडाऊन चल रहा है

 
Mothers Day 2020: मां का दर्जा हर किसी की जिंदगी में बेहद खास होता है। हम चाहे कितने ही बड़े क्यों न हो जाएं, पर भूख लगने से लेकर छोटी सी चोट लगने तक सबसे पहले मां शब्द ही जुबान पर आता है। अब जबकि लॉकडाऊन चल रहा है और आज यानी 10 मई को ‘मदर्स-डे’ आ गया है तो बच्चों को ज्यादा परेशानी इस बात की है कि इस बार वे अपनी मां को गिफ्ट में क्या दें। इस बार आप अपनी मां को हैंडमेड गिफ्ट दें, जिसे पाकर उनको सच में अच्छा लगेगा और आप घर रहते हुए ही उन्हें स्पैशल फील करा सकते हैं।
 
PunjabKesari Mothers day 2020 gifts

मदर्र्स-डे पर कार्ड बना कर दें
कार्ड का ऑप्शन भले ही पुराना हो पर उससे मिलने वाली खुशी आज भी नई होती है। ऐसे में आप अपनी मां को सैल्फ मेड कार्ड गिफ्ट करेंगे तो ज्यादा अच्छा है लेकिन प्यार तो हम जता ही सकते हैं इसलिए आप अपनी मां के लिए घर पर कार्ड बना कर दे सकते हैं।

मां को दें आराम
दुनिया में केवल मां की जॉब ही ऐसी है जिसमें कभी कोई छुट्टी नहीं होती, कोई संडे नहीं होता, इस मदर्स-डे पर आप अपनी मां को सारा दिन आराम दे सकते हैं और यह दिन उनके लिए खास बना सकते हैं।
 
PunjabKesari Mothers day 2020 gifts

बनाएं फोटो एल्बम
आप अपनी मां की सभी पुरानी तस्वीरों को इकट्ठा करके उन्हें एक अच्छा-सा डिजाइनर एल्बम बना कर दे सकते हैं। उसमें आप उनकी बचपन से लेकर अब तक की सभी फोटोज लगा सकते हैं तथा उन्हें अपने हिसाब से कैप्शन भी दे सकते हैं।

वीडियोज बनाएं
आप चाहें तो मां की तस्वीरों से वीडियो बना सकती हैं या उनके पहले से ही बने हुए अलग-अलग पलों के वीडियोज में मां वाले गीत डाल सकते हैं तथा इन्हें मां के व्हाट्सएप नंबर पर सैंड कर दें। यकीन मानें आपकी मां को अच्छा लगेगा।
 
PunjabKesari Mothers day 2020 gifts

फैमिली फोटो
मां को सबसे ज्यादा प्यार अपने परिवार से ही होता है, इसलिए एक बड़ा-सा फैमिली फोटो या फिर फैमिली का कोलाज बनाकर अपनी मां को दें तो यह गिफ्ट उन्हें जरूर पसंद आएगा। आप अपने पेरैंट्स का कोई पुराना फोटो भी फ्रेम करवा कर गिफ्ट कर सकते हैं।

अपने हाथ से बनाएं कुछ खास
आप घर पर किसी अन्य बड़े की मदद लेकर इस मदर्स-डे पर अपनी मम्मी को सरप्राइज कर सकते हैं। इसके लिए आप अपने हाथों से उनकी कोई भी फेवरिट डिश बना सकते हैं। यदि ऐसा नहीं कर सकते तो कोई भी और आसान-सी डिश बनाई जा सकती है। याद रखें अकेले कोई भी काम न करें, इसमें किसी बड़े की मदद अवश्य लें।
 
PunjabKesari Mothers day 2020 gifts
 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!