नवरात्रि में ये आसान उपाय दिला सकते हैं देवी दुर्गा से मनचाहा वरदान

Edited By Jyoti,Updated: 02 Oct, 2019 11:12 AM

must try these jyotish upay in shardiya navratri

29 सितंबर से आश्विन मास के शारदीय नवरात्रि आरंभ हो चुके हैं। इस दौरान देवी दुर्गा के नव रूपों यानि 9 विभिन्न स्वरूपों की पूजा अर्चना करने का विधान है। इसके अलावा नवरात्रि काल में 9 दिन मां के व्रत करने की भी मान्यता है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
29 सितंबर से आश्विन मास के शारदीय नवरात्रि आरंभ हो चुके हैं। इस दौरान देवी दुर्गा के नव रूपों यानि 9 विभिन्न स्वरूपों की पूजा अर्चना करने का विधान है। इसके अलावा नवरात्रि काल में 9 दिन मां के व्रत करने की भी मान्यता है। पर आप में से बहुत से लोग होंगे जो महारानी के व्रत करने में सक्षम नहीं होते। हम जानते हैं तो क्या जो लोग व्रत नहीं कर पाते उन्हें देवी की कृपा प्राप्त नहीं होती। जी नहीं, ऐसा नही है ज्योतिष शास्त्र में उन लोगों के लिए ऐसे कुछ खास उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से आपको एक ही बार में नवरात्रि का फल मिल सकता है। तो अगर अपनी जीवन की समस्याओं से छुटकारा पाने चाहते हैं इस बार के शारदीय नवरात्रि के किसी भी दिन आगे बताए जाने वाले उपाय ज़रूर अपनाएं। इससे आपकी समस्त परेशानियां कैसे पल में गायब हो जाएंगी आप खुद देखकर दंग रह जाएंगे।

यहां जानें उपाय-
इस दौरान मां दुर्गा के मंदिर या घर में ही पूजा स्थल पर उत्तर दिशा की ओर मुख करके पीले आसन पर बैठ जाएं। फिर मिट्टी या दीपक के नए 9 दीपक माता के सामने जला लें। ध्यान रहे जप तक आपकी पूजा संपन्न न हो ये दीपक जलते रहने चाहिए।
PunjabKesari,  hardiya Navratri, Navratri 2019, शारदीय नवरात्रि, नवरात्रि 2019, shardiya navratri 2019, Maa Durga
अब दीपक के सामने लाल चावल की एक ढेरी बनाकर उस पर एक श्रीयंत्र स्थापित कर कुंकुम, फूल, धूप, दीप से पूजन करें और नौ दिनों तक रोज सुबह-शाम 108 बार सफ़ेद स्फटिक की माला से करें।

मंत्र-
।। ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्मयै नम: ।।

नवरात्रि के अंतिम दिन सुबह श्रीयंत्र को अपने पूजा स्थल पर स्थापित करें और शेष पूजा सामग्री को किसी मंदिर में पेड़ के नीचे गाड़ आएं। माना जाता है इस उपाय से कुछ ही दिनों में अचानक अथाह धन लाभ हो सकता।

आश्विन शारदीय नवरात्रि में हर रोज़ सुबह घर के पूजा स्थल में एक सफेद रंग का सूती आसन बिछाकर उस पर पूर्व दिशा की ओर मुख करके उस पर बैठ जाएं। फिर अपने सामने पीला कपड़ा बिछाकर उस पर 108 दानों वाली स्फटिक की माला रखें और इस पर केसर व इत्र छिड़क कर इसका धूप, दीप से पूजन करें।
PunjabKesari, स्फटिक माला
पूजन के बाद निम्न मंत्र का 551 बार स्फटिक की माला से जाप करें।  

मंत्र-
।। ॐ ह्लीं वाग्वादिनी भगवती मम कार्य सिद्धि कुरु कुरु फट् स्वाहा ।।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!