Nag Panchami 2020: जल्द आ रहा है कालसर्प दोष से मुक्ति पाने का मौका

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 17 Jul, 2020 06:42 AM

nag panchami

बहुत से लोग इस बात से परेशान रहते हैं कि उनकी कुंडली में कई शुभ ग्रहों की अच्छी पोजीशन व कंबीनेशन होने के बावजूद उन्हें मेहनत का पूरा फल नहीं मिलता, मायूसी रहती है, बनते कार्यों

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Nag Panchami 2020: बहुत से लोग इस बात से परेशान रहते हैं कि उनकी कुंडली में कई शुभ ग्रहों की अच्छी पोजीशन व कंबीनेशन होने के बावजूद उन्हें मेहनत का पूरा फल नहीं मिलता, मायूसी रहती है, बनते कार्यों में अड़चन खड़ी हो जाती है, हर वक्त दिमाग पर प्रेशर रहता है। व्यवसाय में बार-बार नुकसान होता है। व्यक्ति कर्ज में डूबने लगता है । उसे बार-बार अपमान सहना पड़ता है। संतान सुख नहीं मिलता या फिर संतान की उन्नति नहीं होती। वै‍वाहिक जीवन अस्त-व्यस्त रहने लगता है या स्वास्थ्य खराब रहने लगता है।

PunjabKesari Nag Panchami
अगर आप भी इन परेशानियों से जूझ रहे हैं तो हो सकता है कि आपकी कुंडली में कालसर्प दोष हो और इस दोष ने आपकी खुशियों और मेहनत पर ग्रहण लगा रखा हो। किसी व्यक्ति की कुंडली पर एक नज़र डालते ही यह पता चल जाता है कि उसकी कुंडली में कौन-कौन से दोष हैं। क्या उसकी कुंडली में मंगल दोष है ? क्या उसकी कुंडली में कालसर्प दोष है ? या फिर उसकी कुंडली में पितृदोष है। ज्योतिष में अगर किसी व्यक्ति की जन्मकुंडली में दोष जांचने का विधान है तो इन दोषों के निवारण भी हैं।

अगर आपकी जन्मकुंडली में कालसर्प दोष है और कालसर्प ने आपकी खुशियों पर ग्रहण लगा रखा है तो उस कालसर्प योग से मुक्ति पाने का सुनहरी मौका 25 जुलाई को आ रहा है।

PunjabKesari Nag Panchami
इस सावन माह के 25 जुलाई का दिन वैसे भी बहुत महत्वपूर्ण है। इस दिन नाग पंचमी है और इस नाग पंचमी के दिन मंगल अपने वृश्चिक लग्न में होंगे। इसी दिन कलिक भगवान की जयंती भी है और विनायक चतुर्थी व्रत का पारण भी है। नाग पंचमी कालसर्प दोष से छुटकारा पाने का दिन भी है।

वैसे तो सावन माह में कई ऐसे योग बनते हैं जब विशेष पूजा अर्चना और विशेष उपाय करके कालसर्प दोष का निदान किया जा सकता है लेकिन नाग पंचमी विशेष रूप से नाग देवता की पूजा का पर्व है और सावन में मनाई जाने वाली नागपंचमी सावन के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को मनाई जाती है।

PunjabKesari Nag Panchami

नाग पंचमी के दिन हम कालसर्प योग का निवारण करके जीवन में चली आ रही कई परेशानियों से निजात पा सकते हैं। इस दिन  शिवलिंग पर चांदी का नाग अर्पित करने से लाइफ में चल रही सभी समस्याएं शांत हो जाएंगी। 

नाग पंचमी के दिन करें ये महाउपाय- सपेरों से नाग खरीद कर उन्हें जंगल में भी छोड़ सकते हैं यानि आजाद कर सकते हैं।

जब कुंडली में कालसर्प दोष का हम निदान कर लेते हैं तो जीवन से कई समस्याओं का भी हम निवारण कर लेते हैं और हमारी तरक्की में आड़े आ रही बाधाएं भी दूर होती चली जाती हैं।

गुरमीत बेदी
gurmitbedi@gmail.com

PunjabKesari Nag Panchami

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!