Kundli Tv- नज़रों का वार नहीं जाता बेकार

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 29 Jun, 2018 01:11 PM

nazar dosh upay

आंखें शरीर का ऐसा अंग हैं, जो किसी को भी अपने मोहपाश में बांधने की शक्ति रखती हैं। प्यार भरी नज़रों से किसी को भी अपना बनाया जा सकता है और बुरी नज़र किसी अभिशाप से कम नहीं है। जब कभी कोई व्यक्ति किसी की उन्नति या भाग्य को देखकर ईर्ष्या महसूस करता है...

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)

PunjabKesariआंखें शरीर का ऐसा अंग हैं, जो किसी को भी अपने मोहपाश में बांधने की शक्ति रखती हैं। प्यार भरी नज़रों से किसी को भी अपना बनाया जा सकता है और बुरी नज़र किसी अभिशाप से कम नहीं है। जब कभी कोई व्यक्ति किसी की उन्नति या भाग्य को देखकर ईर्ष्या महसूस करता है तो उसे नज़र लग सकती है। कई बार देखा गया है नज़र लगने से अच्छा भला व्यक्ति बीमार पड़ जाता है या जानी-अनजानी परेशानियों से घिरा रहता है। नज़र दोष के प्रभाव में आने से स्वास्थ्य, सोच और प्रगति पर कुछ समय के लिए विराम लग जाता है। इससे बचने के लिए कुछ उपाय किए जा सकते हैं।

PunjabKesari
नज़र लगने पर अकसर आंखों और पलकों में भारीपन रहता है। इस असर को बेअसर करने के लिए नज़र लगे व्यक्ति से तीन बार दूध उतारकर एक मिट्टी के बर्तन में रखकर कुत्तों को पिलाएं।


काम में मन न लगे तो 7 लाल मिर्च डंठल सहित 9, 11, या 21 बार नज़र लगे व्यक्ति के ऊपर से उतारकर अग्नि में डाल देने से नज़र उतर जाती है।

 PunjabKesari
नज़र लगे व्यक्ति को उल्टी या डायरिया की समस्या होने पर पान में गुलाब की पंखुड़ियां रख कर अपने इष्टदेव का नाम लेकर खिलाने से बुरी नज़र का प्रभाव दूर होता है।

PunjabKesari
छोटे बच्चे अगर ज्यादा रोएं, दूध न पिएं या उनमें चिड़चिड़ापन आ जाए तो लाल मिर्च, अजवायन अौर पीली सरसों को एक मिट्टी के छोटे बर्तन में लेकर जलाएं। इसका धुंआ देने से बच्चे की नज़र उतर जाती है। 

PunjabKesari
अगर किसी इंसान को खाने की चीजों से चिड़ मचे या खाना कम कर दे तो समझ लेना चाहिए कि उसे नज़र लगी है। उस पर से तेल लगी रोटी 7 बार वारकर काले कुत्ते को खिला दें। नज़र दोष दूर हो जाएगा।

 
किसी न किसी काम में रुकावट होना भी नज़र लगना ही होता है। इसके लिए नींबू को सिर से वारकर चार टुकड़ों में काटकर चौराहे पर चारों दिशाओं में फेंक दें। 

Kundli tv- जानें, पूर्णिमा पर क्यों सुनी जाती है सत्यनारायण व्रत कथा

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!