मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम वरना भुगतना पड़ सकता है बुरा परिणाम

Edited By Lata,Updated: 03 Sep, 2019 05:27 PM

never do these work on tuesday

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार का दिन राम भक्त हनुमान जी के पूजन का दिन होता है। कहते हैं कि इस दिन इनकी आरधना

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार का दिन राम भक्त हनुमान जी के पूजन का दिन होता है। कहते हैं कि इस दिन इनकी आरधना करने से व्यक्ति की सारी मनोकामना जल्दी पूरी होती है। ज्योतिष के मुताबिक जिन लोगों की कुंडली में मंगल दोष होता है, उन्हें मंगलवार के दिन हनुमान जी की आराधना और हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करना चाहिए। मान्यता है कि जो व्यक्ति मंगलवार के दिन ये काम करता है उसे कभी किसी तरह की परेशानी नहीं आती है। 
PunjabKesari
वैसे तो हर दिन किसी न किसी काम करने की मनाही शास्त्रों में बताई गई है। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि मंगलवार के दिन कौन से काम नहीं करने चाहिए। ऐसा माना गया है कि जो लोग इस दिन ये काम करते हैं उनसे भगवान नाराज हो जाते हैं और उनके साथ कोई न कोई अपशकुन जरूर होता है। 

मंगलवार के दिन बाल और दाढ़ी बनवाना अशुभ माना गया है। ज्योतिष के अनुसार ये काम करने से मंगल का दोष लगता है और खून से संबंधित कई बीमारियां होने लगती है।
PunjabKesari
इस दिन नाखून भी नहीं काटना चाहिए। ऐसा करने से अपशकुन होता है। नाखून काटने से व्यक्ति के ऊपर मंगल दोष बढ़ता है।

कहते हैं कि इस दिन न तो कर्ज लेना चाहिए और न ही किसी को कर्ज देना चाहिए। ज्योतिष के अनुसार ऐसा करने से धन की हानि होती है और व्यक्ति के पास से धन धीरे-धीरे जान लगता है।
PunjabKesari
अगर आप हनुमानजी के भक्त है तो मंगलवार के दिन भूलकर भी मांसाहार और मदिरा का सेवन न करें। जो भक्त मंगलवार के दिन हनुमानजी का दर्शन करता है उसकी बाधाएं दूर हो जाती है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!