रणबीर अभिनय में करियर बनाएंगे तो होगा आलिया के साथ टकराव !

Edited By Niyati Bhandari, Updated: 09 May, 2022 08:23 AM

numerological prediction for ranbir kapoors and alia bhatts marriage

14 अप्रैल को बॉलीवुड की सबसे चर्चित जोड़ी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट, परिवार और करीबियों के बीच परिणय सूत्र में बंध गए। पति-पत्नी के नए रिश्ते से जुड़े रणवीर-आलिया के लिए दुनिया भर से उनके

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Numerological prediction for Ranbir Kapoor's and Alia Bhatt's marriage: 14 अप्रैल को बॉलीवुड की सबसे चर्चित जोड़ी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट, परिवार और करीबियों के बीच परिणय सूत्र में बंध गए। पति-पत्नी के नए रिश्ते से जुड़े रणवीर-आलिया के लिए दुनिया भर से उनके चाहने वालों व शुभचिंतकों के बधाई सन्देश आ रहे हैं। इस बीच देश के मशहूर अंक ज्योतिष जे.पी. तोलानी जी ने भी न्यूमरोलॉजी की दृष्टि से इस नए जोड़े के आगामी भविष्य को लेकर गणना की है। अंक ज्योतिष के अनुसार रणबीर-आलिया का विवाह, फिल्म इंडस्ट्री की सबसे सफलतम शादियों में से एक होने वाला है, साथ ही इस गठबंधन में यह दोनों एक-दूसरे के भाग्योदय का कारक बनेंगे, जबकि आलिया, रणबीर के लिए अति भाग्यशाली सिद्ध होंगी। तोलानी जी द्वारा 24 से अधिक मापदंडों, जिनमें नाम संख्या, मूल संख्या, भाग्य संख्या, राशि संख्या, आगामी चक्र, तिथि संगतता आदि की संख्यात्मक गणनाओं के आधार पर आलिया-रणबीर के शादीशुदा भविष्य को टटोलने का प्रयास किया गया है।

PunjabKesari Numerological prediction for Ranbir Kapoor's and Alia Bhatt's marriage
न्यूमरोलॉजी में मूलांक और भाग्यांक आदि संख्याओं का सबसे अधिक महत्व होता है। अंग्रेजी वर्णमाला के अनुसार, आलिया भट्ट का नेम-नंबर 22 यानी 4 निकलता है, वहीं उनकी जन्म तिथि 15/03/1993 के अनुसार उनका बर्थ-नंबर 6 और डेस्टिनी नंबर या भाग्यांक 31 यानी 4 होता है। दूसरी तरफ रणबीर कपूर का नेम-नंबर 44 यानी 8 निकलता है। जबकि उनकी जन्म तिथि 28/09/1982 के मुताबिक उनका बर्थ-नंबर 1 और डेस्टिनी नंबर 39/12 यानी 3 प्राप्त होता है। इसके आलावा आलिया-रणबीर की शादी की तारीख 14/04/2022 है, जिसका मूलांक 14 यानी 5 निकलता है और भाग्यांक 15 अर्थात 6 निकलता है। 

इस जोड़े ने 4 संख्या के कुल योग पर शादी की है। जो दोनों ही जोड़े के नाम संख्याओं में एक प्रमुख अंक है, साथ ही दिनांक का संयोजन 4 और 6 है, जो आलिया के मूल नंबरों के समान है लेकिन यह नंबर, रणबीर कपूर के अनुकूल नहीं है। जे. पी. तोलानी जी के अनुसार, 2020 (कुल संख्या योग 4) के बाद से आलिया अपने पेशेवर जीवन के सुनहरे दौर में चल रही हैं, जो उनकी शादी की तारीख में भी मुख्य संख्याओं में से एक है इसलिए  यह शादी उसके लिए भाग्य लेकर आएगी और आने वाले वर्षों में वह बॉलीवुड की सबसे अधिक मांग वाली अभिनेत्रियों में से एक के रूप में उभरेंगी।

PunjabKesari Numerological prediction for Ranbir Kapoor's and Alia Bhatt's marriage
न्यूमेरो जेम के नाम से मशहूर तोलानी जी ने बताया कि, "रणबीर के मामले में हमने पाया है कि साल 2018 के बाद से उनका करियर सही दिशा में नहीं बढ़ रहा था लेकिन शादी के बाद आलिया के मूल नंबर, उनके लिए लेडी लक के रूप में काम करेंगे इसलिए उम्मीद है कि आने वाले वर्षों में उनका करियर सफल होगा। चूंकि रणबीर की मूल संख्याएं डायरेक्शन और प्रोडक्शन की तरफ अधिक झुकाव दर्शाती हैं इसलिए भविष्य में उन्हें संभवतः प्रोडक्शन से जुड़ते हुए देखा जा सकता है, जिसमें उनके सितारे, 2028 के बाद बुलंदियों पर होने की पूरी संभावना है।" 

रणबीर को लेकर जे.पी तोलानी जी की यह भी सलाह है कि उन्हें फिल्मों के निर्माण/निर्देशन पर अधिक ध्यान देना चाहिए क्योंकि उनके मास्टर नंबर अभिनय के लिए अधिक अनुकूल नहीं हैं और अगर वह अभिनय में अपना करियर बनाना जारी रखेंगे तो उन दोनों में अहंकार का टकराव देखने को मिलेगा।

बॉलीवुड की ज्यादातर अभिनेत्रियां शादी के बाद अपना सरनेम या उपनाम न बदलने में विश्वास रखती हैं, वहीं अंक ज्योतिष के हिसाब से आलिया के लिए यह सलाह दी जाती है कि वह अपने उपनाम में कपूर का इस्तेमाल अवश्य करें। विगत 20 वर्षों सैकड़ों सटीक गणना कर चुके तोलानी जी के अनुसार, यदि आलिया भट्ट अपने नाम के साथ "कपूर" उपनाम अपनाती हैं तो यह उन्हें और अधिक सफलता दिलाएगा और वह अपने परिपक्व अभिनय कौशल के लिए अधिक पहचानी जाएंगी। उन्हें अपने मूल भट्ट उपनाम के साथ "कपूर" उपनाम का उपयोग करना चाहिए। वहीं पितृत्व के मामले में यह जोड़ा, 2027 तक अपने पहले बच्चे को जन्म दे सकता है, जबकि आलिया प्रेगनेंसी के लिए गैर-पारंपरिक तरीकों की तरफ जा सकती हैं।

PunjabKesari Numerological prediction for Ranbir Kapoor's and Alia Bhatt's marriage

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 25 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!