PM MODI के शपथ ग्रहण के लिए 30 मई को ही क्यों चुना गया ?

Edited By Jyoti,Updated: 29 May, 2019 06:46 PM

oath ceremony of narendra das modi

भारतीय राजनीति में एक नाम नरेंद्र दामोदरदास मोदी ये नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा स्वच्छ भारत अभियान, उज्ज्वला योजना हो ... मूलतः मोदी जी ने भारत के जन मन में राष्ट्रवाद की भावना को जन्म देते हुए देश के प्रति प्रेम व गर्व की भावना को जगाने का...

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
भारतीय राजनीति में एक नाम नरेंद्र दामोदरदास मोदी ये नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा स्वच्छ भारत अभियान, उज्ज्वला योजना हो ... मूलतः मोदी जी ने भारत के जन मन में राष्ट्रवाद की भावना को जन्म देते हुए देश के प्रति प्रेम व गर्व की भावना को जगाने का सर्वश्रेष्ठ और सफल काम किया। लोकसभा 2019 में भारतीय जनता पार्टी को मिलने वाले प्रचंड बहुमत के साथ भारत के जननयक नरेंद्र मोदी जी गुरुवार दी॰ 30 मई 2019 को अमूमन शाम को 7:00 बजे शपथ लेंगे। नरेंद्र मोदी जी की सरकार प्रचंड बहुमत के साथ 303 से लेकर फिर से केंद्र में अपनी सरकार बनाने जा रही है। इस प्रचंड बहुमत का पूरा श्रेय नरेंद्र मोदी के साथ साथ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के व BJP के कार्यकर्ताओं को भी जाता है। RSS व BJP के कार्यकर्ताओं ने जमीनी स्तर पर काम किया और लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया। हमारी चर्चा का विषय मोदी जी की कुंडली व शपथ ग्रहण समारोह का ज्योतिषीय विश्लेषण है साथ-साथ आने वाले पांच सालों तक मोदी सरकार का परफॉर्मेंस है।
PunjabKesari
मोदी जी की कुंडली पर दृष्टि डाली जाए जो इंटरनेट से प्राप्त जानकारी के अनुसार तो नरेंद्र मोदी जी की बर्थ डिटेल्स 17 सितंबर 1950 सुबह 11:49 वड़नगर गुजरात। वृश्चिक लग्न की कुंडली में लग्न में ही लक्ष्मीनारायण योग बनता है वर्तमान में चंद्रमा की महादशा है 18 मार्च 2021 तक और तत्पश्चात 18 मार्च 2028 तक मंगल की महादशा रहेगी। मैंने एक लेख 15 अगस्त कौन बनेगा भारत के भाग्य का विधाता पंजाब केसरी के इस लेख में मैंने यही भविष्यवाणी की थी कि कम से कम 15 साल या 3 टर्म तक नरेंद्र मोदी जी भारत के प्रधानमंत्री बने रहेंगे। जो इंडिकेशन हमें मिलती है इतना प्रचंड बहुमत किसी दूसरे राजनीतिज्ञ के लिए वर्तमान में असंभव लगभग 10 वर्ष मोदी जी भारत पर शासन करेंगे। कुंडली में बड़ी विशेषताएं हैं चौथे भाव का बृहस्पति, दसवें भाव का शनि शुक्र योग, ग्यारहवें में बुधादित्य योग इस कुंडली को बहुत स्पेशल बना देता है सबसे खास बात क्या इस कुंडली में दशम का स्वामी सूर्य अपने ही भाग से दूसरे भाव में स्थित है जो इन्हें अजय बनाता है। 

मोदी जीवन उपरांत जब तक ईश्वर इन्हें अच्छी सेहत देता है तब तक भारत के प्रधानमंत्री बने रहेंगे और भारतीय जनता पार्टी का कमल भारत के हर क्षेत्र में खिलेगा। BJP की सरकार अर्थात मोदी सरकार अपएनना शपथ ग्रहण गौरी दीं॰ 30.05.19 को लगभग 7:00 बजे लिएगी। इस समय स्थिर वृश्चिक लग्न उदय हो रहा है, इस कुंडली में बृहस्पति लग्न में स्थापित है परंतु लग्न का स्वामी अपने स्थान से आठवें स्थान में राहु के साथ में विराजित है अतः इस सरकार में घटक दलों में सत्ता को लोलुपता के कारण क्रोध का समावेश हो सकता है। इस कुंडली के सातवें भाव (पार्टनरशिप) गठजोड़ की सत्ता का भाव है इस भाव में सूर्य व बुध की प्रस्तुति एक बात को दर्शाती है कि आने वाले दिनों में जितने भी घटक दलों में घटक दलों में सत्ता की लोलुपता का भाव जागृत होगा। शपथ ग्रहण की कुंडली में बुध की महादशा में शनि का अंतर चलेगा 10 फरवरी 2022 तक लेकिन 10 फरवरी 2022 के बाद केतु की महादशा शुरू होगी।  जैसे ही केतु की महादशा में शुक्र शुक्र का अंतर शुरू होगा 9 जुलाई 2022 से लेकर 9 सितंबर 2030 के बीच एनडीए के घटक दल आपस में सत्ता व पावर के लिए एक दूसरे पर भरी पड़ेंगे। NDA कि सरकार मूलतः इस बार 2022 के बाद बीजेपी सरकार के रूप में कार्य कर सकती है। 
PunjabKesariमोदी जी की कुंडली में बनने वाले राजयोग पंच महायोग साथ साथ रूचक योग और बुध आदित्य योग अपने आप इतनी सकते हैं किसी भी मुसीबत से पारा सकते हैं मोदी जी सफलतापूर्वक अपनी शर्तों पर अपनी सरकार मोदी सरकार चलाने में सफल रहेंगे। शपथ ग्रहण समारोह का समय बहुत श्रेष्ठ चुना गया है। संभवतः लगभग शाम 7:02 बजे से 07:12 मिनट तक वृश्चिक लग्न के वृश्चिक नवमांश के वृश्चिक दशमांश में मोदी जी शपथ ग्रहण करेंगे। गुरुवार के दिन बुध का नक्षत्र रेवती होने के कारण गुरुवार दी॰ 30.05.19 को पूरे दिन सर्वार्थ सिद्धि योग और दोपहर 14:22 के बाद सौभाग्य योग रहेगा। शपथ ग्रहण समारोह के समय शाम 18:55 से 19:19 तक गौधूलि मुहूर्त में मोदी जी की शपथ ग्रहण का मुहूर्त का काल सर्व श्रेष्ठ है। इस आधार पर मोदी सरकार सिर्फ 5 साल सफलतापूर्वक मात्र शासन नहीं करेगी अपितु अपनी शर्तों पर शासन करेगी और मोदी जी जनमानस के मन में अपनी छवि को और सुदृढ़ बनाने में कामयाब रहेंगे।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!